मैनचेस्टर टेस्ट, तीसरा दिन : इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, पाकिस्तान 198 रन पर ढेर

मैनचेस्टर टेस्ट, तीसरा दिन : इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, पाकिस्तान 198 रन पर ढेर

विकेट हासिल करने के बाद क्रिस वोक्स साथी खिलाड़ियों के साथ खुशी मनाते हुए (फोटो : एएफपी)

मैनचेस्टर:

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रविवार को पहली पारी में 198 रन पर समेटने के बाद तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 98 रन बनाकर दूसरे टेस्ट मैच पर अपना शिकंजा कस दिया। इंग्लैंड को पहली पारी में 391 रन की बढ़त हासिल थी, लेकिन एलिस्टेयर कुक ने पाकिस्तान को फॉलोऑन देने के बजाय अपनी दूसरी पारी खेलने का फैसला किया। इस तरह से उसकी कुल बढ़त 489 रन की हो गई है।

इंग्लैंड ने जो रूट के 254 रन की मदद से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 589 रन पर समाप्त घोषित की थी। इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित शाम के सत्र में सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (24) का विकेट गंवाया, जिन्हें मोहम्मद आमिर ने विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच कराया।

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय कुक 49 और रूट 23 रन पर खेल रहे थे। इससे पहले पाकिस्तान ने सुबह अपनी पहली पारी चार विकेट पर 57 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन कप्तान मिसबाह उल हक (52) को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शान मसूद (39) और दसवें नंबर के बल्लेबाज वहाब रियाज (39) ही कुछ योगदान दे पाए। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 67 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि बेन स्टोक्स और मोईन अली ने दो-दो विकेट हासिल किए। मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान ने शनिवार शाम को गेंदबाजों का डटकर सामना करने वाले सलामी बल्लेबाज मसूद का विकेट जल्दी गंवा दिया। एंडरसन ने उन्हें रूट के हाथों कैच कराया। ब्रॉड ने नए बल्लेबाज असद शाफिक (4) को ज्यादा देर तक नहीं टिकने दिया, जिससे स्कोर छह विकेट पर 76 रन हो गया। विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (26) ने स्टोक्स की गेंद पर स्लिप पर कैच देने से पहले कुछ रन जुटाए। मिसबाह और वहाब ने नौवें विकेट के लिए 60 रन जोड़े। मिसबाह को आखिर में मोईन ने कुक के हाथों कैच कराया। इस स्पिनर ने बाद में वहाब को भी पैवेलियन भेजकर पाकिस्तानी पारी का अंत किया।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com