NDTV Khabar

इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने छत्तीसगढ़ में तेंदुए के बच्‍चे को गोद लेने की इच्‍छा जताई, शेयर किया यह VIDEO...

इंग्लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज केविन पीटरसन छत्तीसगढ़ के जंगल सफारी में तेंदुए के शावक को गोद में लेकर भावुक हो गए.

112 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने छत्तीसगढ़ में तेंदुए के बच्‍चे को गोद लेने की इच्‍छा जताई, शेयर किया यह VIDEO...

केविन पीटरसन को दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत में तेंदुओं के शिकार पर दु:ख जताया
  2. छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह से भेंट की
  3. 42 फीसदी जंगलों से घिरा है छत्तीसगढ़
रायपुर: इंग्लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज केविन पीटरसन छत्तीसगढ़ के जंगल सफारी में तेंदुए के शावक को गोद में लेकर भावुक हो गए. उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मैंने एक अनाथ बच्चे (तेंदुए के शावक) को अपनाया है. पीटरसन भारत में लगातार तेंदुओं की शिकार करने की खबर पढ़कर दुखी हैं. जंगल सफारी से तेंदुए के शावक को गोद लेने रायपुर पहुंचे क्रिकेटर केविन पीटरसन ने पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह से मुलाकात की और जंगल सफारी के तेंदुए के शावक को गोद लेने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद जंगल सफारी की सैर के लिए निकल गए. यहां तेंदुए के छोटे बच्चे को गोद में लेकर दुलारा.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के प्रशंसकों में इंग्‍लैंड का यह पूर्व बल्‍लेबाज भी है शामिल

टिप्पणियां
उन्होंने छत्तीसगढ़ की तारीफ करते हुए कहा कि यह प्रदेश 42 फीसदी जंगलों से घिरा हुआ है. वाइल्‍ड लाइफ लवर भी यहां के जंगलों में रहकर रिसर्च कर रहे हैं. इन्हीं घने जंगलों में तेंदुए सहित अन्य जंगली जानवर हैं. दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'जब वे जंगली जानवरों को शिकार की खबर सुनते हैं तो उन्‍हें बेहद दुख होता है. जंगल सफारी के प्रभारी का कहना है कि कि अभी यहां जानवरों को गोद लेने की पॉलिसी नहीं बनी है.

यह भी पढ़ें: पीटरसन के मनोज तिवारी के जरिये भेजे गए संदेश का MS धोनी ने दिया करारा जवाब..
 
 

HAPPINESS IN THIS! How beautiful is this baby Leopard????

A post shared by Kevin Pietersen (@kp24) on


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन क्रिकेटर केविन पीटरसन ने जंगल सफारी के छोटे से तेंदुए का एक वीडियो भी ट्वीटर में शेयर किया, इसमें तेंदुए का शावक हिरण के शावक के साथ खेलता नजर आ रहा है.गौरतलब है कि पीटरसन का जन्‍म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था लेकिन उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेला.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement