NDTV Khabar

विराट कोहली के काउंटी में खेलने के निर्णय पर इंग्‍लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने जताई नाराजगी, कही यह बात...

विराट कोहली ने इंग्‍लैंड दौरे की पूर्व तैयारी के मद्देनजर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली के काउंटी में खेलने के निर्णय पर इंग्‍लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने जताई नाराजगी, कही यह बात...

इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी के मद्देनजर विराट कोहली ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इंग्‍लैंड दौरे से पहले वहां बैटिंग का अभ्‍यास करना चाहते हैं विराट
  2. बॉब विलिस बोले, काउंटी में विदेशी खिलाड़ी बर्दाश्‍त नहीं
  3. विराट को 'मौका' देकर हम अपनी मुश्किलें बढ़ा रहे हैं

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इंग्‍लैंड दौरे की पूर्व तैयारी के मद्देनजर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. इंग्‍लैंड के पिछले दौरे में बल्‍ले से बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले खुद को वहां के माहौल के अनुरूप ढालना चाहते हैं. इंग्‍लैंड में हुई पिछली सीरीज में स्विंग गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने विराट को न सिर्फ काफी परेशान किया था बल्कि वे उन्‍हें कई बार आउट करने में भी सफल रहे थे. यही कारण है कि आईपीएल के तुरंत बाद काउंटी क्रिकेट में खेलकर विराट अपनी बल्‍लेबाजी को इंग्‍लैंड के विकेटों के मिजाज और मौसम के मुताबिक ढालना चाहते हैं. हालांकि विराट का यह फैसला इंग्‍लैंड के एक पूर्व क्रिकेटर बॉब विलिस को पसंद नहीं आया है. उन्‍होंने कहा कि वे काउंटी क्रिकेट में किसी विदेशी खिलाड़ी की मौजूदगी को बर्दाश्‍त नहीं करेंगे. हम नहीं चाहते कि विराट को काउंटी क्रिकेट में खेलने का मौका देकर इंग्‍लैंड भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज में अपनी मुश्किलों में इजाफा करे.

यह भी पढ़ें: इसलिए कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में नहीं खेलेंगे


टिप्पणियां

गौरतलब है कि विराट इस समय बल्‍लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल के दक्षिण अफ्रीका दौरे में उन्‍होंने टेस्‍ट, वनडे और टी20 में रनों का अंबार लगाया था. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी20 सीरीज जीतने में सफल रही थी. ऐसे में इंग्‍लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज बॉब विलिस को इस बात का डर सता रहा है कि इंग्‍लैंड के माहौल में अपनी बल्‍लेबाजी को ढालकर विराट कहीं उनकी टीम को भी हार के लिए मजबूर न कर दें. भारतीय टीम को जून माह में इंग्‍लैंड का दौरा करना है. टीम वहां पांच टेस्‍ट, तीन टी20 और तीन ही वनडे मैच की सीरीज खेलेगी.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
विलिस ने कहा, मैं विदेशी खिलाड़ि‍यों को इंग्‍लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखना चाहता. इससे हमारे यहां के दूसरे दर्जे के युवा प्रतिभावान खिलाड़ि‍यों को खिलाड़ि‍यों को कोई फायदा नहीं होने वाला. उन्‍होंने कहा कि काउंटी टीमें, कोहली का यहां खेलने के लिए बड़ा भुगतान भी करेंगी. यह सब इस कीमत पर होगी कि टेस्‍ट सीरीज के पहले वे इंग्‍लैंड के माहौल के अनुसार अपनी बल्‍लेबाजी को ढाल सकें. यह सही नहीं है. 68 साल के विलिस ने कहा कि हमें विराट को पिछली सीरीज की तरह ही खराब प्रदर्शन करने पर ध्‍यान देना चाहिए. हम नहीं चाहते कि विदेश के किसी खिलाड़ी को यहां खेलने का मौका देकर हम घरेलू मैदान पर टेस्‍ट हारने की तैयारी करें.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement