वनडे की कामयाबी को टेस्‍ट क्र‍िकेट में दोहराना चाहते हैं इंग्‍लैंड के जोस बटलर..

29 साल के जोस बटलर ने अब तक केवल 41 टेस्‍ट मैच ही खेले हैं ज‍िसमें उन्‍होंने 31.74 के साधारण औसत से 2127 रन बनाए हैं जो उनके वनडे के बल्‍लेबाजी औसत (40.88) से कम है.

वनडे की कामयाबी को टेस्‍ट क्र‍िकेट में दोहराना चाहते हैं इंग्‍लैंड के जोस बटलर..

जोस बटलर टेस्‍ट क्र‍िकेट में रेगुलर स्‍थान बनाने को अपने ल‍िए चुनौती मानते हैं

खास बातें

  • शॉर्टर फॉर्मेट के बेहतरीन बल्‍लेबाज हैं बटलर
  • टेस्‍ट में प्रदर्शन अब तक रहा है ऊपर-नीचे
  • कहा-टेस्‍ट क्र‍िकेट में खुद को साब‍ित करना चाहता हूं

इंग्‍लैंड के जोस बटलर (Jos Buttler) को शॉर्टर फॉर्मेट के क्र‍िकेट का जबर्दस्‍त बल्‍लेबाज माना जाता है. गेंद को ह‍िट करने की बटलर की क्षमता जोरदार है और उनके क्रीज पर रहते हुए कोई भी टारगेट संभव नजर आता है. शॉर्टर फॉर्मेट में भले ही क्र‍िकेट वर्ल्‍ड जोस बटलर के खेल कौशल का लोहा मानता हो लेक‍िन टेस्‍ट क्र‍िकेट में अब तक वे अपनी इस क्षमता को दोहरा नहीं सके हैं. यहां तक क‍ि इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम में उनका स्‍थान भी न‍िश्‍च‍ित नहीं है. बटलर टेस्‍ट क्र‍िकेट की टीम में रेगुलर स्‍थान बनाने को अपने ल‍िए चुनौती मानते हैं और खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भी खुद को साबित करने के लिये प्रतिबद्ध हैं.

'हर‍ियाणा की छोरी' शैफाली वर्मा के प्रदर्शन पर प्रशंसक न‍िहाल, कहा-लेडी सहवाग...

बटलर का टेस्ट मैचों में हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों में उनका उच्चतम स्कोर 43 रन रहा. इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ आगामी दौरे के लिये भी इंग्लैंड की टीम में चुना गया है. बटलर ने कहा, ‘कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है और वे सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. वे ऐसा करने में सफल रहे हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

द गार्ज‍ियन की र‍िपोर्ट के अनुसार, बटलर ने कहा, ‘सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सभी प्रारूपों में खेल सकता है. आप सभी प्रारूपों में खेलना चाहते हो. आप सभी प्रारूपों के लिये टीम में बने रहना चाहते हो. मैं निश्चित तौर ऐसा चाहता हूं. कुछ खिलाड़ी नैसर्गिक तौर पर सभी प्रारूपों में ढल जाते हैं लेकिन मेरा मानना है कि आप ऐसा कर सकते हो.'29 साल के जोस बटलर ने अब तक केवल 41 टेस्‍ट मैच ही खेले हैं ज‍िसमें उन्‍होंने 31.74 के साधारण औसत से 2127 रन बनाए हैं जो उनके वनडे के बल्‍लेबाजी औसत (40.88) से कम है. वनडे इंटरनेशनल में बटलर ने 40.88 के औसत से 3843 रन बनाए हैं जबक‍ि टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम पर 26.68 के औसत से 1334 रन दर्ज हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)