NDTV Khabar

CT 2017 पहला सेमीफाइनल : इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मोर्गन ने यह बताई पाकिस्तान से मिली हार की वजह

पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में मात खाने के बाद मेजबान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन बुरी तरह निराश हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CT 2017 पहला सेमीफाइनल : इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मोर्गन ने यह बताई पाकिस्तान से मिली हार की वजह

पाकिस्तान से मिली हार के बाद इंग्लिश कप्तान ईयोन मोर्गन बहुत निराश हैं...

खास बातें

  1. पाकिस्तान ने एकतरफा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट से मात दी
  2. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले इंग्लैंड को 211 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया
  3. लक्ष्य को 37.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में मात खाने के बाद मेजबान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन बुरी तरह निराश हैं. इंग्लैंड का पलड़ा भारी माना जा रहा था लेकिन पाकिस्तान ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के आईसीसी खिताब के सपने को चकनाचूर कर दिया. तीन बार विश्व कप फाइनल खेल चुका इंग्लैंड पिछले 42 साल में 50 ओवरों के क्रिकेट का कोई खिताब नहीं जीत सका है. इस पूरे टूर्नामेंट में इंग्लैंड का अभी तक प्रदर्शन बहुत ही अच्छा था लेकिन अहम मुकाबले में भाग्य ने साथ नहीं दिया और टीम को बाहर का रास्ता देखना पड़ा.  

पाकिस्तान ने बुधवार को एकतरफा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट से मात दी. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले इंग्लैंड को 211 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया इसके बाद इस आसान से लक्ष्य को 37.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

मोर्गन ने यह बताई हार की वजह
मैच के बाद मोर्गन ने कहा, "एक चीज जो हमने नहीं की वह हालात के साथ तालमेल बिठाना. एजबेस्टन आना और पहले से उपयोग में ली गई विकेट पर खेलना मुश्किल रहा. पाकिस्तान ने अच्छा तालमेल बिठाया और अच्छे खेल खेला." उन्होंने कहा, "हमने तैयारी की थी, लेकिन पाकिस्तान ने अच्छी गेंदबाजी की. 200 प्रतिस्पर्धी स्कोर नहीं था. 250-270 अच्छा स्कोर होता. हमने जो किया वो सोच समझ कर किया था लेकिन पाकिस्तान को इस विकेट पर पहले खेलने का फायदा मिला. आपको नॉकआउट दौर में इस तरह की परिस्थतियों से निपटना होता है. यह हमारे लिए महत्वपूर्ण सीख है."


टिप्पणियां

भारत से फाइनल में हो सकती है पाकिस्तान की भिड़ंत 
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल आज भारत एवं बांग्लादेश के बीच एजबेस्टन में खेला जाना है. कागजों में भारत का पलड़ा भारी है लेकिन बांग्लादेश की टीम ने भी अपने अद्भुत प्रदर्शन को सभी को हैरान किया है. ऐसे में भारत को आज के मुकाबले में बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना होगा. अगर भारत आज का मुकाबला जीत लेता है तो फाइनल में एक बार फिर पाकिस्तान से उसका मुकाबला होगा.  


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement