इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित, सरफराज अहमद भी टीम में, देखें पूरी लिस्ट

Pakistan tour of England 2020: बल्लेबाज फवाद आलम 11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम (Pakistan Test Team) में वापसी कर सकते हैं क्योंकि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिये 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित, सरफराज अहमद भी टीम में, देखें पूरी लिस्ट

टेस्ट सीरीज के लिए सरफराज अहमद को पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया

खास बातें

  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान
  • पूर्व कप्तान सरफराज अहमद भी टीम में शामिल किए गए
  • फवाद आलम को 20 सदस्यीय टीम में किया गया शामिल

Pakistan tour of England 2020: बल्लेबाज फवाद आलम 11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम (Pakistan Test Team) में वापसी कर सकते हैं क्योंकि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिये 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक की अगुवाई वाली दौरे की चयन समिति ने बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, फखर जमां और हैदर अली को टीम में नहीं रखा है जिससे फवाद की लंबे अर्से बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की संभावना बढ़ गयी है.

बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने अपना आखिरी मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. दो विशेषज्ञों स्पिनरों काशिफ भट्टी और अनुभवी यासिर शाह के अलावा दो आलराउंडरों फहीम अशरफ और शादाब खान को भी टीम में रखा गया है.

ये भी पढ़े: डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने ठोक डाले थे 275 रन


इस टीम का चयन 29 खिलाड़ियों में से किया गया है जिन्हें कोविड-19 महामारी (COVID-19) के कारण अलग अलग समूहों में इंग्लैंड भेजा गया था. चयनकर्ताओं ने टीम के बीच ही आपस में खेले गये दो चार दिवसीय मैचों के बाद 20 सदस्यीय टीम का चयन किया. चयनकर्ताओं ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को भी टेस्ट टीम में रखा है.

बता दें कि टेस्ट सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी. गौरतलब है कि टी-20 सीरीज के लिए टीम का चयन बाद में होगा, ऐसे में उम्मीद है कि फखर जमां, हैदर अली, इफ्तिकार अहमद, इमाद वसीम, हैरिस रउफ, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक (Shoaib Malik), खुशदिल शाह और मोहम्मद हसनैन जैसे खिलाड़ी छोटे फॉर्मेट में टीम के साथ जुड़ सकते हैं. 

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को टेस्ट सीरीज के लिये 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2019 जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. वर्ल्डकप 2019 में पाकिस्तान की टीम का परफॉर्मेंस खराब रहा था जिसके बाद उन्हें टीम और कप्तानी पद से हटा दिया गया थ. अब एक बार फिर सरफॉराज को 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. सरफऱाज को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह दी गई है.

टेस्ट सीरीज पांच अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होगी.
पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम इस प्रकार है : अज़हर अली (कप्तान), बाबर आज़म (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान (सीनियर), काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज़ और यासिर शाह।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.