ENG vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने बनाया रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

England Vs Pakistan 1st Test: भले ही पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस कर इंग्लैंड बल्लेबाजों को खूब परेशान किया

ENG vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने बनाया रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

पाकिस्तानी युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने बनाया रिकॉर्ड

खास बातें

  • पहले टेस्ट में इंग्लैंड से हारा पाकिस्तान
  • नसीम शाह ने जो रूट को आउट कर बनाया रिकॉर्ड
  • क्रिस वोक्स बने मैन ऑफ द मैच

England Vs Pakistan 1st Test: भले ही पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस कर इंग्लैंड बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. बता दें कि पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1- 0 की बढ़त हासिल कर ली है. इंग्लैंड की जीत में क्रिस वोक्स हीरो साबित हुए. वोक्स ने नाबाद 84 रन बनाए तो वहीं बटलर ने 75 रन बनाकर इंग्लैंड के लिए जीत निश्चित की. इस टेस्ट में पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने अपनी कहर बरपाती गेंद से इंग्लिश बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. नसीम शाह (Naseem Shah)  ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में कप्तान जो रूट को आउट कर नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. नसीम शाह टेस्ट क्रिकेट में (Test Cricket) सबसे कम उम्र में इंग्लैंड कप्तान को आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं.

नसीम शाह (Naseem Shah) से पहले यह कारनामा भारत के पीयूष चावला (Piyush chawla) ने किया है. चावला ने 14 साल पहले इंग्लिश कप्‍तान को आउट किया था. चावला ने जब यह कारनामा किया था तो उनकी उम्र 17 साल 79 दिन की थी. चावला ने 2006 में मोहाली टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) को आउट किया था. 

अब जब मैनचेस्टर टेस्ट की दूसरी पारी में नसीम शाह (Naseem Shah) ने इंग्लैंड कप्तान रूट (Joe Root) को आउट किया तो पाकिस्तान के गेंदबाज की उम्र 7 साल 175 दिन की है. बता दें कि रूट 42 रन नसीम की गेंद पर बाबर आजम को कैच थमा बैठे थे. नसीम शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की. नसीम ने भले ही 2 विकेट लिए लेकिन अपनी तेज बाउंसर से इंग्लिश बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर किया.


खासकर क्रिस वोक्स के खिलाफ नसीम की एक बाउंसर ऐसी थी कि बल्लेबाज का हेलमेट तक टूट गया था. टेस्ट मैच के तीसरे दिन नसीम की गेंद पर क्रिस वोक्‍स बाल-बाल बचे थे. नसीम ने वह गेंद 88 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की थी जो एक शानदार बाउंसर थी. नसीम शाह (Naseem Shah) की तारीफ वसीम अकरम जैसे दिग्गज भी कर चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.