सरफराज अहमद को पहले टेस्ट में शामिल नहीं किया, अब मिली संन्यास लेने की सलाह

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सीमित ओवरों के क्रिकेट पर फोकस करना चाहिये.

सरफराज अहमद को पहले टेस्ट में शामिल नहीं किया, अब मिली संन्यास लेने की सलाह

रमीज राजा ने सरफऱाज अहमद को दी टेस्ट से संन्यास लेने की सलाह

खास बातें

  • रमीज राजा ने सरफऱाज अहमद को दी संन्यास लेने की सलाह
  • पहले टेस्ट में सरफराज को बनाया गया 12वां खिलाड़ी
  • मैदान पर पानी देकर भेजा, अभ पूर्व कप्तान ने कहा-टेस्ट से लो संन्यास

England Vs Pakistan Test Series: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सीमित ओवरों के क्रिकेट पर फोकस करना चाहिये. पूर्व कप्तान सरफराज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में पहले टेस्ट में 12वें खिलाड़ी थे. रमीज ने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेटबाज' पर कहा ,‘‘ मेरे हिसाब से एक बार आप कप्तान रह चुके हैं तो वह ऐसा मानदंड है कि उससे नीचे आकर बेंच पर बैठना मुश्किल है. उन्होंने कहा ,‘‘ मैं सरफराज को सलाह दूंगा कि इसके बारे में सोचें और टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दें. सीमित ओवरों के क्रिकेट पर फोकस करें जिसमें वह बहुत अच्छा है. रमीज ने कहा कि एक पूर्व कप्तान और सरफराज जैसा सीनियर क्रिकेटर ड्रिंक्स लेकर मैदान पर जाये , यह पाकिस्तान में अच्छा नहीं माना जाता हालांकि क्रिकेट में यह नयी बात नहीं है. उन्होंने कहा ,‘‘इसमें कुछ गलत नहीं है क्योंकि जेम्स एंडरसन भी वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर थे तो ड्रिंक्स लेकर आये थे. लेकिन हमारी क्रिकेट तहजीब में इसे अच्छा नहीं माना जाता और खासकर जब आप पूर्व कप्तान हों. 

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच में सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की जगह रिजवान को बतौर विकेटकीपर के तौर पर चुना गया था. सरफराज को पहले टेस्ट में 12वां खिलाड़ी रखा गया था. ऐसे में मैच के दौरान सरफराज अपने साथी खिलाड़ियों के लिए पानी लाते दिखाई दिए थे, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया. पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर खूब आलोचना की गई.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट को फटकार भी लगवाई थी. वहीं. दूसरी और सफफराज ने ऐसी बहस से आगे बढ़कर ट्वीट किया और पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) को दूसरे टेस्ट में अच्छा परफॉर्मेंस करने को लेकर अरना सपोर्ट दिया. पहले टेस्ट में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने 3 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड के क्रिस वोक्स को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गयाय था. पहले टेस्ट में मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली की भी खूब आलोचना हुई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.