NDTV Khabar

ENGvsSA T20: एबी डिविलियर्स की टीम का बुरा दौर जारी, इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा...

दक्षिण अफ्रीका के 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 33 गेंद शेष रहते एक विकेट गंवाकर जीत दर्ज की.

91 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENGvsSA T20: एबी डिविलियर्स की टीम का बुरा दौर जारी, इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा...

जॉनी बेयरस्‍टा ने छह चौकों और दो छक्‍कों की मदद से नाबाद 60 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 142 रन बनाए
  2. इंग्‍लैंड ने लक्ष्‍य 14.3 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल किया
  3. बेयरस्‍टा ने नाबाद 60 और हेल्‍स ने नाबाद 47 रन बनाए
साउथम्पटन: एबी डिविलियर्स की दक्षिण अफ्रीकी टीम के खराब प्रदर्शन का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा. चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही दक्षिण अफ्रीकी टीम को यहां टी20 मुकाबले में इंग्‍लैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. आक्रामक बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्टा के नाबाद 60 रन की बदौलत इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20  मैच में यहां दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट के बड़े अंतर से शिकस्‍त दी. दक्षिण अफ्रीका के 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 33 गेंद शेष रहते एक विकेट गंवाकर जीत दर्ज की.

सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने भी नाबाद 47 रन की पारी खेली. बेयरस्टा और हेल्स ने दूसरे विकेट के लिए 98 रन की अविजित साझेदारी की. शीर्ष बल्‍लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्‍लैंड ने जीत के लिए जरूरी 143 रन महज 14.3 ओवर में एक विकेट खोकर बना डाले.

इंग्लैंड की जीत की नींव हालांकि उसके गेंदबाजों ने रखी जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट पर 142 रन के स्कोर पर सीमित कर दिया. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने नाबाद 65 जबकि फरहान बेहरदीन ने नाबाद 64 रन की पारी खेली. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 110 रन की अटूट साझेदारी की. दोनों उस समय क्रीज पर उतरे जब दक्षिण अफ्रीका की टीम 32 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने 36 रन देकर दो विकेट चटकाए. लियाम डासन ने चार ओवर में सिर्फ 17 रन खर्च किए जबकि पदार्पण कर रहे मेसन क्रेन ने चार ओवर में 24 रन दिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement