NDTV Khabar

ENGvsSL : बटलर-मॉर्गन की तूफानी पारियों से इंग्लैंड ने श्रीलंका को एकमात्र टी-20 में हराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENGvsSL : बटलर-मॉर्गन की तूफानी पारियों से इंग्लैंड ने श्रीलंका को एकमात्र टी-20 में हराया

बटलर ने टी-20 करियर की पांचवीं फिफ्टी बनाई (फोटो : AFP)

साउथम्प्टन:

श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे का अंत एक और हार के साथ हुआ। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मंगलवार को साउथम्प्टन में खेले गए सीरीज के एकमात्र टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इंग्लैंड की जीत में जोस बटलर की आक्रामक पारी का हम योगदान रहा।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए करते 20 ओवर में 140 रन बनाए। श्रीलंका के लिए दिनेश गुनातिलका ने 26 और दिनेश चंडीमल ने 23 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाज लियाम डासन की गेंदों का सामना नहीं कर पाए और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 27 रन देकर 3 विकेट झटक लिए, वहीं क्रिस जॉर्डन ने 3 और लियाम प्लंकेट ने 2 विकेट चटकाए।

30 रन पर गिरे 2 विकेट
जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड टीम ने 30 रन पर ही 2 विकेट खो दिए। उसने पारी की तीसरी ही गेंद पर जैसन रॉय (0) का विकेट गंवा दिया, वहीं जेम्स विंस 16 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद जोस बटलर और इयोन मॉर्गन ने बिना कोई विकेट गंवाए टीम को जीत तक पहुंचा दिया।


बटलर-मॉर्गन के बीच 114 रन की साझेदारी
बटलर ने 49 गेंदों 73 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 4 छक्के और 3 चौके लगाकर अपना सर्वोच्च टी-20 स्कोर बनाया। इंग्लैंड ने 15 गेंद बाकी रहते आठ विकेट से जीत दर्ज की। इयोन मॉर्गन ने नाबाद 47 रन बनाए। इंग्लैंड ने 17.3 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 144 रन बना डाले।

टिप्पणियां

इस हार के साथ ही श्रीलंका का इंग्लैंड का शर्मनाक दौरा खत्म हो गया जिसमें नौ अंतरराष्ट्रीय मैचों में से वह एक भी नहीं जीत सकी ।

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement