NDTV Khabar

एंटिगा वनडे : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 45 रन से हराया, मोर्गन ने बनाए धमाकेदार 107 रन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एंटिगा वनडे : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 45 रन से हराया, मोर्गन ने बनाए धमाकेदार 107 रन

मोर्गन ने अपनी पारी में 116 गेंदों का सामना किया और 11 चौके तथा दो छक्के लगाए...

एंटिगा:

कप्तान इयान मोर्गन (107) के शतक और लियाम प्लंकेट (40/4) तथा क्रिस वोक्स (47/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने मेजबान वेस्टंडीज को पहले एकदिवसीय मैच में 45 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता मिला और उसने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 296 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 47.2 ओवरों में 251 रनों पर ही ढेर हो गई. मोर्गन के अलावा बेन स्टोक्स ने 55 और सलामी बल्लेबाज सैम बिलिंग्स के 52 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेलीं. मोर्गन ने अपनी पारी में 116 गेंदों का सामना किया और 11 चौके तथा दो छक्के लगाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 36 के कुल स्कोर पर अपना पहला विकेट एविन लुइस (21) के रूप में गंवाया. यहां से इंग्लैंड ने तीन रनों के अंदर मेजबानों के दो और विकेट चटकाकर कैरेबियाई टीम को बैकफुट पर धकेल दिया.

टिप्पणियां

यहां से इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जेसन मोहम्मद (72) ने शाई होप (31) के साथ मिलकर मेजबानों को कुछ हद संभालते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचाया. होप के 108 के कुल स्कोर पर आउट होने के बाद मोहम्मद ने जोनाथन कार्टर (52) के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मैच में वापस लाने की पूरी कोशिश की, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद इंग्लैंड मेजबानों पर हावी हो गई. इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. उसने जेसन रॉय (13) और जोए रूट (4) के विकेट 29 के कुल स्कोर पर ही गंवा दिए थे.


यहां से मोर्गन और बिलिंग्स ने टीम को संकट से उबारते हुए 96 के स्कोर तक पहुंचाया. स्टोक्स ने अंत में मोर्गन का अच्छा साथ दिया. स्टोक्स 45वें ओवर में आउट हुए. मोर्गन आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हो कर पवेलियन लौटे. इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement