NDTV Khabar

स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में शारजील खान और खालिद लतीफ के खिलाफ पुख्‍ता सबूत: PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिज्वी ने कहा है कि स्‍पॉट फिक्सिंग मामलों में पाकिस्तानी बल्लेबाजों शारजील खान और खालिद लतीफ के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में शारजील खान और खालिद लतीफ के खिलाफ पुख्‍ता सबूत: PCB

पीसीबी ने कहा है कि शारजील और खालिद लतीफ पंचाट को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी )के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिज्वी ने कहा है कि स्‍पॉट फिक्सिंग और अन्य मामलों में पाकिस्तानी बल्लेबाजों शारजील खान और खालिद लतीफ के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं. रिज्वी ने कहा कि टेलीफोन पर हुई बातचीत, एसएमएस आदि के रूप में उपलब्ध साक्ष्यों का फोरेंसिक परीक्षण हो चुका है और ये खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई और स्‍पॉट फिक्सिंग आरोपों की सुनवाई के लिए बनाई गई पंचाट के सामने सब कुछ साबित करने के लिए पर्याप्त हैं.

टिप्पणियां
रिज्वी का मानना है कि दोनों खिलाड़ी पंचाट को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों के वकीलों ने कहा है कि पीसीबी के पास उनके मुवक्किल के खिलाफ अपर्याप्त साक्ष्य हैं लेकिन रिज्वी ने जोर देकर कहा कि दोनों खिलाड़ियों को सजा देने के लिए साक्ष्य ठोस और पर्याप्त हैं. इस बीच पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने आलराउंडर मोहम्मद नवाज को भी 11 मई को पूछताछ के लिए तलब किया है. इस बात की संभावना है कि मामले में इन दोनों क्रिकेटरों पर भी कार्रवाई हो सकती है.

गौरतलब है कि इससे पहले, पीएसएल मामले में स्‍पॉट फिक्सिंग की शिकायत के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान पर एक साल का  बैन लगा दिया गया था. इरफान पर दस लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. इरफान को बुकी ने ऑफर किया था लेकिन इसकी जानकारी उन्होंने बोर्ड को नहीं दी थी. इरफान के एक साल के बैन में आधा निलंबित होगा. इसका मतलब यह है कि वो इस बैन को दो हिस्सों में पूरा करेंगे. पहला छह महीने तक चलेगा. उसके बाद रिव्यू किया जाएगा. अगर वो सारे नियमों का पालन करते हैं, तो उसके बाद छूट दी जा सकती है. इरफान अगले छह महीने तक किसी भी तरह की क्रिकेट का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी निलंबित रहेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement