NDTV Khabar

टी10 क्रिकेट: इयोन मोर्गन ने मात्र 14 गेंदों पर अर्धशतक जमाया, केरल किंग्‍स बना चैंपियन

इंग्‍लैंड के इयोन मोर्गन की तूफानी पारी की बदौलत केरल किंग्‍स ने पंजाबी लेजेंड्स को आठ विकेट से हराकर टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टी10 क्रिकेट: इयोन मोर्गन ने मात्र 14 गेंदों पर अर्धशतक जमाया, केरल किंग्‍स बना चैंपियन

इयोन मोर्गन ने 21 गेंदों पर पांच चौकों-छह छक्‍कों की मदद से 63 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. फाइनल में केरल किंग्‍स ने पंजाबी लेजेंड्स को हराया
  2. इयोन मोर्गन ने 21 गेंदों पर ठोक दिए 63 रन
  3. उनकी पारी से केरल ने 8 ओवर में हासिल किया लक्ष्‍य
शारजाह:
टिप्पणियां

इंग्‍लैंड के इयोन मोर्गन की तूफानी पारी की बदौलत केरल किंग्‍स ने पंजाबी लेजेंड्स को आठ विकेट से हराकर टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया. पहले क्रम पर बैटिंग के लिए आए मोर्गन ने जोरदार बल्‍लेबाजी करते हुए मात्र 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया. उनकी इस पारी की बदौलत केरल की टीम ने जीत के लिए जरूरी 121 रन का लक्ष्‍य आठ ओवर में ही हासिल कर लिया. मोर्गन ने 21 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्‍कों की मदद से 63 रन की पारी खेली. वे आखिरकार हसन अली के शिकार बने.

  रविवार रात खेले गए इस मैच में केरल किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पंजाबी लेजेंड्स की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंकी ने 34 गेंदों पर 70 रनों की आतिशी पारी खेली, उन्‍होंने इस दौरान 5 छक्के लगाए. रोंकी के अलावा शोएब मलिक ने 14 गेंदों में 26 रन बनाए. इन दोनों के योगदान की बदौलत पंजाबी लेजेंड्स की टीम 10 ओवर में 3 विकेट पर 120 रन तक पहुंचने में कामयाब रही. जवाब में बल्‍लेबाजी के लिए उतरी केरल किंग्‍स टीम की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज वॉल्टन बिना खाता खोले ही फहीम अशरफ के शिकार बन गए. मुकाबले में अगर केरल टीम को जीत मिली तो इसका पूरा श्रेय इयोन मोर्गन को जाता है जिन्‍होंने क्रीज पर उतरते ही ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिए.  उन्होंने टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक लगाया.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
मोर्गन ने पॉल स्‍टर्लिंग के साथ दूसरे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की. स्‍टर्लिंग ने 23 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाए. उन्‍होंने कीरोन पोलार्ड के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement