NDTV Khabar

Euro T20 League: यूरो स्लैम टी20 लीग से जुड़े डेल स्टेन और मार्टिन गप्टिल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Euro T20 League: यूरो स्लैम टी20 लीग से जुड़े डेल स्टेन और मार्टिन गप्टिल

Euro T20 League: चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए थे डेल स्टेन

खास बातें

  1. स्टेन ने 93 टेस्ट में 439 विकेट लिए, जो दक्षिण अफ्रीका के लिए रिकॉर्ड है
  2. गुप्टिल ने कहा- मैं यूरो टी20 स्लैम के पहले सत्र से जुड़कर रोमांचित हूं
  3. तीन सप्ताह तक खेली जाएगी यूरो टी20 स्लैम लीग
नई दिल्ली:

Euro T20 League: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa team) का हिस्सा रहे 36 वर्षीय खिलाड़ी डेल स्टेन (Dale Steyn) यूरो स्लैम T20 लीग (Euro Slam T20 league) से जुड़ गए हैं. स्टेन टूर्नामेंट के शुरू में टीम में शामिल रहे थे लेकिन बाद में फिटनेस समस्या के चलते वह टीम से बाहर हो गए थे. तेज गेंदबाज स्टेन ने 30 अगस्त से शुरू हो रहे लीग के पहले सत्र के लिए मार्की खिलाड़ी के तौर पर करार किया है. स्टेन के साथ ही न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) भी इस लीग से जुड़ गए हैं. स्टेन और गप्टिल इस लीग से जुड़ने वाले पूर्व और मौजूदा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं.

IND vs BAN: इन 'वास्तविक कारणों' से कुलदीप व केदार को नहीं मिली इलेवन में जगह

दोनों खिलाड़ियों के टीम से जुड़ने के बाद क्रिकेट नीदरलैंड ने ट्वीट कर बताया, 'डेल स्टेन मार्की खिलाड़ी के रूप में इमरान ताहिर, जेपी डुमिनी, क्रिस लिन, बाबर आजम और ल्यूक रोंची के साथ लीग से जुड़ रहे हैं. इन खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, शाहिद अफरीदी, ब्रैंडन मैकुलम, शेन वॉटसन और राशिद खान आइकन खिलाड़ी के रूप में लीग से जुड़े हैं.' लीग के आयोजकों ने स्टेन का वीडियो संदेश पोस्ट किया जिसमे उन्होंने कहा, 'मार्की खिलाड़ी के तौर पर यूरो टी20 स्लैम से जुड़ने को लेकर मैं काफी रोमांचित हूं. वहां जाने का इंतजार कर रहा हूं.' स्टेन ने 93 टेस्ट में 439 विकेट लिए हैं जो दक्षिण अफ्रीका के लिए रिकॉर्ड है.


World Cup 2019: धनंजय डिसिल्वा का दावा, टीम इंडिया को हराने में सक्षम है श्रीलंका..

टिप्पणियां

वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के एकमात्र क्रिकेटर गुप्टिल ने कहा कि इस लीग से जुड़ने पर वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं यूरो टी20 स्लैम के पहले सत्र से जुड़कर रोमांचित हूं. इस लीग का हाइप बढ़ रहा है और मैं इससे जुड़कर खुद को भाग्यशाली मानता हूं.' तीन सप्ताह तक खेले जाने वाले यूरो टी20 स्लैम में आयरलैंड, नीदरलैंड और स्कॉटलैंड की दो-दो टीमें होंगी. 

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन के अंतर से मात दी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement