NDTV Khabar

एक्सपर्ट्स ने किया चेतेश्वर पुजारा के शतक को सलाम, खौफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम

18 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक्सपर्ट्स ने किया चेतेश्वर पुजारा के शतक को सलाम, खौफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम

चेतेश्वर पुजारा ने रांची टेस्ट में लगाई सेंचुरी.

नई दिल्ली: रांची टेस्ट के तीसरे दिन चोटिल कप्तान विराट कोहली और फॉर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे के बावजूद रांची के 'रनवीर' चेतेश्वर पुजारा अपने मिशन पर लगे रहे. पैट कमिंस की गेंद पर चौका लगाकर पुजारा ने बेंगलुरु का अधूरा काम पूरा किया. पुजारा इस सीरीज में शतक बनाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. यह टेस्ट में पुजारा का 11वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा शतक है. उनकी पारी ने भारतीय प्रशंसकों के मन में जीत की उम्मीद जाग गई है वहीं क्रिकेट के जानकारों ने उनके शतक को सलाम किया है.

पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी. बेदी ने ट्वीट किया, " पुजारा ने वाकई एक टेस्ट शतक ठोका. वह तारीफ के हकदार हैं."
 
पूर्व टेस्ट क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने लिखा, "इंडिया के मैराथन मैन बैटिंग कर रहे हैं."
 
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल जॉनसन उनकी तारीफ की लेकिन साथ ही साथ वह खौफ में भी नजर आए. जॉनसन ने ट्वीट किया, "पुजारा ने शानदार खेल दिखाया. वह शायद और रन न बना पाएं लेकिन अब तक उन्होंने जुझारू पारी खेली."

इससे पहले बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में पुजारा ने रहाणे के साथ पांचवें विकेट के लिए 118 रनों की अहम पार्टनरशिप की थी. खुद पुजारा 92 रन बनाकर आउट हुए. यहां तक कि कप्तान विराट ने भी यह स्वीकार किया था कि उस मैच में पुजारा-रहाणे की पार्टनरशिप ही जीतने और हारने वाली टीम के बीच का अंतर साबित हुई. मुरली विजय और पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी ने टीम इंडिया को मैच से बाहर नहीं होने दिया. दरअसल इस सीजन पुजारा कमाल के फॉर्म में रहे हैं.

आइए डालते हैं उनकी परफॉर्मेंस पर एक नजरः
- इस सीजन पुजारा का यह चौथा टेस्ट शतक है.
- मुरली विजय और पुजारा के बीच इस सीजन (2016-17) यह छठी शतकीय साझेदारी हुई है
- टेस्ट इतिहास में विजय-पुजारा की जोड़ी अब सिर्फ मैथ्यू हेडन-रिकी पॉन्टिंग की जोड़ी से पीछे है जिनके नाम 7 शतकीय साझेदारियां दर्ज हैं.

पुजारा की पारी कंगारू टीम के आगे मजबूत दीवार साबित हुई है. इस टेस्ट में भी नतीजा भारत के पक्ष में निकल पाता है तो ज़ाहिर तौर पर पुजारा रांची के भी चैंपियन साबित होंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement