NDTV Khabar

Champions Trophy : भारत-पाक का फाइनल मैच देखने से पहले इन आंकड़ों पर भी करें गौर, हल्के में लेना पड़ सकता है भारी

दोनों टीमों के बीच चैंपियंस ट्रॉपी में चार बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें दो भारत और 2 बार पाकिस्तान जीत चुका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Champions Trophy :  भारत-पाक का फाइनल मैच देखने से पहले इन आंकड़ों पर भी करें गौर, हल्के में लेना पड़ सकता है भारी

खास बातें

  1. चैंपियंस ट्रॉफी में चार बार भिड़ चुकी हैं दोनों टीमें
  2. दोनों ही टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं
  3. पाकिस्तान ने इस बार किया है चौंकाने वाला प्रदर्शन
नई दिल्ली: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. इस मैच को लेकर दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रेमियों की धड़कनें तेज हैं और सभी अपनी टीम की जीतने की दुआ कर रहे हैं. यह मुकाबला कितना हाईवोल्टेज है इस बात का अंदाज आप दोनों ओर से हो रही बयानबाजी से पता लगा सकते हैं. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार कोई बड़ा टूर्नामेंट खेल रही है और जिसमें वह चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से फाइनल में भिड़ेगी. इस बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने माइंड गेम खेला है. उन्होंने विराट कोहली पर प्रेशर बनाने की कोशिश की है. आमिर ने कहा 'भारतीय टीम विराट कोहली पर निर्भर है, लेकिन वह फाइनल मुकाबले में दबाव में होंगे. क्योंकि कोहली बतौर कप्तान पहली बार बड़े टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे. इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनका सस्ते में आउट होना हमारे लिए फायदेमंद होगा.'

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भी कहा कि वह भारत के खिलाफ जज्बे से खेलेंगे जैसा इंग्लैंड के साथ था.उन्होंने कहा कि भारत से हारने का सवाल अब बीती बात है. पाकिस्तान की टीम अबकी बार नई तैयारियों के साथ उतरेगी. वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर इन बातों का कोई असर होता नहीं दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा है कि हमारे लिए यह सामान्य मैचों की तरह ही है. हम अपना नैसर्गिक खेल दिखाएंगे. विरोधी टीम को आप कितनी बार हरा चुके हैं, यह सोचकर आप मैदान में नहीं जा सकते हैं. 

क्या हैं कहते हैं आंकड़े
विश्वकप और चैंपियंस ट्रॉफी के आंकड़ों की बात करें तो आईसीसी मुकाबलों में 13 बार भारत ने पाकिस्तान को हराया है. जबकि 2 बार पाकिस्तान जीतने में कामयाब हुआ है. भारत ने 6 बार विश्वकप, 5 बार टी-20 और 2 बार चैंपियंस ट्रॉफी में पाक को पटखनी दी है. दोनों टीमों के बीच चैंपियंस ट्रॉपी में चार बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें दो भारत और 2 बार पाकिस्तान जीत चुका है. टीम इंडिया 4 बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच चुकी है जबकि पाकिस्तान पहली बार पहुंचा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement