NDTV Khabar

'इस ठोस तर्क' के साथ किया प्रशंसकों ने विराट कोहली का बचाव !

ईडन गार्डन की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले क्या आउट हुए, आलोचक उन पर टूट पड़े. लेकिन कोहली के चाहने वाले बहुत ही ठोस तर्क के साथ उनके बचाव में उतरे हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इस ठोस तर्क' के साथ किया प्रशंसकों ने विराट कोहली का बचाव !

विराट कोहली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट की आलोचना पर बिफरे प्रशंसक
  2. कोहली का 'विराट रिकॉर्ड'!
  3. विराट आगे, चेतेश्वर पुजारा पीछे!
नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली भले ही गुरुवार को ईडन गार्डंस पर श्रीलंका के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट की पहली पारी में  बिना खाता खोले आउट हो गए हों, लेकिन आलोचना पर उनके प्रशंसक बेहद खफा है. ट्विटर और सोशल मीडिया पर फैंस अलग-अलग तर्कों से उनका बचाव कर रहे हैं. एक प्रशंसक ने एक मामले में विराट को पिच पर जमे चेतेश्वर पुजारा से कहीं बेहतर करार दिया. इस प्रशंसक के तर्क में भी दम है और इसे खारिज भी नहीं किया जा सकता. कोहली का बचाव करते हुए गौरव नाम के इस शख्स ने कहा कि कोहली को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है और हर बल्लेबाज अपने करियर में ऑफ स्टंप के बाहर संघर्ष करता है. उन्होंने कहा कि विराट का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में बहुत ही शानदार रहा है, तो वहीं चेतेश्वर पुजारा विदेशी जमीन पर बुरी तरह नाकाम साबित हुए हैं. कोहली के इस चाहने वाले ने कहा कि पुजारा विदेशी धरती पर अनेकों बार क्लीन बोल्ड और एलबीडब्ल्यू आउट हुए, जबकि उन्हें तकनीकी तौर पर इस भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है.

यह भी पढ़ेंः धोनी के सपोर्ट में खड़े हुए कप्तान विराट तो गांगुली ने दिया ऐसा बयान

गौरव ने कहा कि सही बात यह है कि कोहली की आलोचना उनसे जलने वाले या आलोचना के नाम पर आलोचना करने वाले लोग कर रहे हैं. लोग बेवजह कोहली पर यह कहते हुए वार करते रहते हैं कि उन्हें आक्रामकता की जरूरत नहीं है और यह उनकी मदद नहीं करती. लेकिन सच यह है कि कोहली ने अपनी कप्तानी में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। वहीं, कोहली के इस समर्थक ने भारतीय कप्तान के बचाव में सबसे मजबूत तर्क पेश करते हुए कहा जहां चेतेश्वर पुजारा के कुल 53 में से विदेशी धरती पर औसत सिर्फ 29 का है, तो वहीं विराट कोहली का विदेशी धरती पर औसत 46 है. गौरव के इस कमेंट पर एक अन्‍य प्रशंसक धवल ने कहा कि केवल कोहली ही नहीं बल्कि सभी भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना बेवजह की जा रही है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभी से ही इनकी खामियों को लेकर भविष्यवाणियां की जा रही हैं.  

यह भी पढ़ेंः जीरो पर आउट होकर भी विराट ने बनाया 'अनचाहा' रिकॉर्ड, आप भी हो जाएंगे SHOCKED

वहीं,  सोशल मीडिया पर एक और प्रशंसक कपिल ने कहा कि मैं दावे के साथ यह कह सकता हूं कि दक्षिण अफ्रीका में कोहली और अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा के मकाबले ज्यादा रन बनाने जा रहे हैं. पुजारा अक्सर पिच पर टिक जाते हैं, लेकिन अगर भारत को अगर दक्षिण अफ्रीका में मैच जीतने हैं, तो कोहली, रहाणे के साथ राहुल बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होंगे. और पुजारा केवल मैचों को बचाने में मदद कर सकते हैं. 

टिप्पणियां
VIDEO:  जानिए क्या महत्वपूर्ण अपील कर रहे हैं कोहली आपसे

वैसे प्रशंसकों के अलावा कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी विराट का समर्थन यह कहते हुए किया है कि अभी सीरीज शुरू हुई है. साथ ही, ईडेन की इस घसियाली पिच पर दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कुल  मिलाकर बहुमत विराट के साथ है. अब क्रिकेटप्रेमियों की नजरें विराट की अगली पारी पर लगी हैं. इन्हें उम्मीद है कि भारतीय कप्तान  हमेसा की तरह अपने बल्ले से आलोचकों को करारा जवाब देंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement