NDTV Khabar

IND vs WI: विराट कोहली के इस बयान पर भावुक हो गए फैंस, बोले-दोबारा ऐसा मत कहना....

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी में हुए पहले वनडे मैच में विराट ने 140 रन की धांसू पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे. यह वनडे क्रिकेट में उनका 36वां शतक रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI: विराट कोहली के इस बयान पर भावुक हो गए फैंस, बोले-दोबारा ऐसा मत कहना....

विराट कोहली ने अपने खेल कौशल से दुनियाभर में प्रशंसक बनाए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहले वनडे के बाद कहा था-मेरे क्रिकेट के कुछ वर्ष ही शेष
  2. ऐसे में मैं अपने खेल का पूरा आनंद उठा रहा हूं
  3. भावुक फैंस बोले-आप वर्ल्‍डकप 2031 तक खेलने वाले हैं
नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने खेल कौशल से दुनियाभर में प्रशंसक (Fans) बनाए हैं. विराट इस समय जैसी बल्‍लेबाजी में एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं, उसे देखते हुए फैंस को लग रहा है कि वे सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल शतक के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ सकते हैं. विराट ने वनडे मैचों में 36 और टेस्‍ट में 24 शतक लगाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम पर अभी एक भी शतक दर्ज नहीं है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) गुवाहाटी में हुए पहले वनडे (1st ODI) मैच में विराट ने 140 रन की धांसू पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे. यह वनडे क्रिकेट में उनका 36वां शतक रहा. वनडे मैचों में विराट कोहली से ज्‍यादा शतक उनके आदर्श सचिन तेंदुलकर (49 शतक) ने ही लगाए हैं.

IND vs WI: रोहित शर्मा के शॉट को देखकर ऐसा चेहरा बनाने लगे कोहली, वायरल हुआ VIDEO


इस मैच के बाद जब क्रिकेटप्रेमी विराट के शतक और टीम इंडिया की धमाकेदार जीत का जश्‍न मना रहे थे तभी विराट ने ऐसी बात कह दी कि उनके फैंस बेहद भावुक हो गए. मैच के बाद 29 वर्षीय विराट ने कहा कि मेरे क्रिकेट करियर में अब कुछ ही साल बचे हैं, ऐसे में, मैं अपने खेल का पूरा आनंद ले रहा हूं. मेरे लिए देश की ओर से खेलना हमेशा से भी गर्व और बेहद सम्‍मान की बात रही है. आप देश का प्रतिनिधित्‍व करते हुए किसी भी गेम को हल्‍के में नहीं ले सकते हैं. आपको खेल के प्रति पूरी ईमानदारी बरतती होती है, मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं.

IND vs WI:दूसरे वनडे में विराट कोहली सहित टीम इंडिया के ये खिलाड़ी बना सकते हैं 'खास' रिकॉर्ड

विराट ने जैसे ही क्रिकेट में अपने करियर के कुछ ही साल बचे होने की बात कहीं, उनके फैंस अपनी भावनाओं को काबू नहीं रख पाए.  कई फैंस ने विराट से ऐसी बातें नहीं करने का आग्रह किया.  एक प्रशंसक ने लिखा-भैया प्‍लीज ऐसी बात मत कहो कि आपके क्रिकेट करियर में कुछ ही साल शेष हैं. आप वर्ल्‍डकप-2031 तक क्रिकेट खेलने वाले हैं. मैं आपके बिना क्रिकेट के खेल की कल्‍पना नहीं कर सकता. विराट के बयान पर उनके कुछ फैंस की प्रतिक्रिया इस तरह रही...

टिप्पणियां





गौरतलब है कि वनडे क्रिकेट में विराट कोहली 10 हजार रन का आंकड़ा छूने से महज 81 रन दूर हैं. टीम इंडिया के कप्‍तान इस समय जिस फॉर्म में चल रहे हैं, उस लिहाज से पूरी उम्‍मीद है कि वे विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे वनडे में ही 10 हजार रन के शिखर को छू लेंगे.विराट ने अब तक 212 वनडे की 204 पारियों में 9919 रन बनाए हैं. फिलहाल यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (259 पारियां ) के नाम पर है. इसी क्रम में 30 रन बनाते ही कोहली, भारत में 4,000 वनडे रन पूरे करने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे. कोहली ने 2018 में अब तक 10 मैचों में 889 रन बनाए हैं. यदि वे 111 रन बनाने में सफल रहे तो साल में 1000 रन के आंकड़े तक पहुंचने की उपलब्धि अपने नाम पर कर लेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement