मुश्किल में फारूक अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट घोटाले की जांच करेगा सीबीआई

मुश्किल में फारूक अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट घोटाले की जांच करेगा सीबीआई

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने करोड़ों रुपये के क्रिकेट घोटाले में सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं। इस घोटाले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला सहित जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के कई अधिकारी शामिल बताए जा रहे हैं।

दो पूर्व क्रिकेटरों ने एक पीआईएल के ज़रिये 2012 में 113 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। क्रिकेट घोटाले के आरोप में दो सदस्यों को पहले ही जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ से बाहर निकाला जा चुका है।

मार्च 2012 में सामने आए इस घोटाले के मुताबिक राज्य में क्रिकेट के विकास के लिए अनुदान दी गई करोड़ों रुपये की राशि गलत मंशा से जेकेसीए अधिकारियों द्वारा अलग-अलग खातों में स्थानांतरित कर दी गई थी। हालांकि फ़ारूक अब्दुल्ला ने किसी भी ग़लती से ज़ोरदार तरीके से इनकार किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्थानीय क्रिकेट खिलाड़ियों अब्दुल माजिद डार और निसार अहमद खान द्वारा दायर की गई जनहित याचिका पर कोर्ट ने यह आदेश जारी किया। याचिककर्ताओं का कहना है कि घोटाले में संलिप्त लोगों के राजनेताओं से रिश्ते होने की वजह से स्थानीय पुलिस द्वारा कथित घोटाले की जांच निष्पक्ष तरीके से नहीं की गई। घोटाला सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जेकेसीए के अनुदान देना बंद कर दिया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)