NDTV Khabar

न्‍यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के गेंदबाजी कौशल के फैन हुए इरफान पठान, जानिए प्रशंसा में क्‍या कहा...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्‍यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के गेंदबाजी कौशल के फैन हुए इरफान पठान, जानिए प्रशंसा में क्‍या कहा...

ट्रेंट बोल्‍ट के गेंदबाजी कौशल से इरफान पठान बेहद प्रभावित हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दाएं हाथ के बल्‍लेबाज के लिए गेंद को अंदर लाते हैं बाएं हाथ के बोल्‍ट
  2. इस कला के कारण इरफान ने कीवी गेंदबाज को सराहा
  3. टेस्‍ट मैचों में 150 से अधिक विकेट ले चुके हैं बोल्‍ट
टिप्पणियां

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज न्‍यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्‍ट ने करीब पांच साल के इंटरनेशनल करियर में ही कई प्रशंसक बना लिए हैं. उनके इन प्रशंसकों में इरफान पठान का नाम भी शामिल हो गया है. टीम इंडिया में हरफनमौला की हैसियत से खेलते रहे इरफान ने बोल्‍ट के गेंदबाजी कौशल की जमकर प्रशंसा की है. खास बात यह है कि इरफान भी बोल्‍ट की तरह बाएं हाथ के ही तेज गेंदबाज हैं.

29 टेस्‍ट, 120 वनडे और 24 टी 20 मैच खेल चुके इरफान ने बोल्‍ट की प्रशंसा में एक ट्वीट किया है जिसमें कीवी गेंदबाजी के दाएं हाथ के बल्‍लेबाजों के लिए गेंद को अंदर लाने के कौशल को सराहा है. इरफान ने लिखा, 'बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के लिए दाएं हाथ के बल्‍लेबाज के लिए गेंद को अंदर लाना एक विशेष कौशल है. न्‍यूजीलैंड के बोल्‍ट के पास यह कला है. ' गौरतलब है कि बोल्‍ट टेस्‍ट में 150 से अधिक विकेट ले चुके हैं

गौरतलब है कि इरफान ने टेस्‍ट क्रिकेट में अब तक 29 मैचों में 100 विकेट हासिल किए हैं, इसमें 59 रन देकर सात विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. पारी में सात बार पांच विकेट लेने के अलावा वे मैच में दो बार 10 या इससे अधिक विकेट ले चुके हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में पाकिस्‍तान के खिलाफ हैट्रिक लेने का करिश्‍मा भी वे अंजाम दे चुके हैं. 31 वर्ष के इरफान के नाम पर वनडे में 29.72 के औसत से 173 और टी10 में 22.07 के औसत से 28 विकेट हैं. महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में टी20 वर्ल्‍डकप जीतने वाली टीम के इरफान न सिर्फ सदस्‍य थे बल्कि फाइनल में वे मैन ऑफ द मैच भी रहे थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement