सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज, इस खिलाड़ी के नाम 32 गेंद पर सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) टी-20 टूर्नामेंट (T 20 Cricket) का आयोजन भारत में हो रहा है. कोरोना वायरस (COVID-19) के बाद पहली बार भारत में कोई क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज, इस खिलाड़ी के नाम 32 गेंद पर सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज, इस खिलाड़ी के नाम 32 गेंद पर सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) टी-20 टूर्नामेंट (T 20 Cricket) का आयोजन भारत में हो रहा है. कोरोना वायरस (COVID-19) के बाद पहली बार भारत में कोई क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. अबतक खेले गए मैचों में कई खिलाड़ियों ने अपने परफॉर्मेंस से हैरान कर दिया है. कई खिलाड़ी ने जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखाकर यह साबित कर दिया है कि आने वाले समय में वो ही भारतीय क्रिकेट के भविष्य है. इस ट्रॉफी में भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी भी खेल रहे हैं और तो वहीं कई खिलाड़ी चोट से उभर कर अपनी फिटनेस आजमाने के लिए इस टूर्नामेंट का सहारा लिए हुए हैं. इस टी-20 टूर्नामेंट ने भारतीय क्रिकेट को नए चेहरे दिए हैं. इस बार भी उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट के जरिए कुछ नए चेहरे भारतीय क्रिकेट को मिलेंगे. इस सीजन में अबतक 5 खिलाड़ियों ने शतक जमाकर धमाल मचा दिया है. ऐसे में जानते हैं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज के बारे में.

Aus vs Ind 4Th Test: कोच रवि शास्त्री के इन शब्दों ने पारी खेलने में मदद, शारदूल ठाकुर ने कहा

ऋषभ पंत
भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं. पंत ने साल 2018 में हिमाचल के खिलाफ दिल्ली की ओर से खेलते हुए केवल 32 गेंद पर शतक ठोक दिया था. पंत का यह रिकॉर्ड अभी तक बरकरार है.  हिमाचल प्रदेश के 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने बिना विकेट खोए लक्ष्य को हासिल कर लिया था. इस मैच में पंत ने 38 गेंदों पर 116 रन की पारी खेली थी जिसमें 8 चौके और 12 छक्के शामिल रहे थे. 

bciv2mjo

मोहम्मद अजहरुद्दीन 
केरल के ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) ने इसी सीजन में 37 गेंद पर शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 37 गेंद पर शतक जमाया और साथ ही 54 गेंद पर 137 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. अपनी धुआंधार पारी में अजहरुद्दीन ने 9 चौके और 11 छक्के जमाए. इस टूर्नामेंट में मो. अजहरुद्दीन के द्वारा जमाया गया दूसरा सबसे तेज शतक है. 

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी लिस्ट में शामिल हैं. अय्यर ने इस टूर्नामेंट में 38 गेंद पर शतक जमाने का कमाल किया है. 2019 में अय्यर ने मुंबई की ओर से खेलते हुए सिक्किम के खिलाफ आतिशी पारी खेली और नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंद पर शतक ठोक दिया. सिक्किम के खिलाफ मैच में अय्यर ने 55 गेंदों पर 147 रन की पारी खेली थी. इस तूफानी पारी में श्रेयस ने 7 चौके और 15 छक्के जमाए थे. यह मैच मुंबई की टीम 154 रन से जीतने में सफल रही थी. 

AUS vs IND: वॉशिंगटन सुंदर ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, 74 साल बाद किसी भारतीय ने बनाया यह रिकॉर्ड

इसके साथ-साथ रिकी भुई ने 2019 में आंध्र प्रदेश की ओर से खेलते हुए नागालैंड की टीम के खिलाफ 38 गेंद पर सेंचुरी ठोका है. नागालैंड के खिलाफ मैच में भुई ने 42 गेंद पर 108 रन की पारी खेली थी जिसमें 10 छक्के और 5 चौके शामिल थे. आंध्र प्रदेश ने यह मैच 179 रनों से जीता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​