वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज, पहले नंबर पर अजित अगरकर

अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने अपने वनडे करियर (ODI Cricket) में गेंदबाजी से अच्छा परफॉर्मेंस तो किया ही बल्कि बल्लेबाजी से भी कभी-कभी शानदार पऱफॉर्मेंस करने का दम दिखा चुके हैं

वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज, पहले नंबर पर अजित अगरकर

वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज

खास बातें

  • वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज
  • पहले नंबर पर अजित अगरकर, केवल 21 गेंद पर ठोका पचासा
  • इस लिस्ट में राहुल द्रविड़ भी मौजूद

वनडे में हर एक बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की सोचता है. वनडे में भी बल्लेबाजों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. आपको बता दें कि अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने अपने वनडे करियर (ODI Cricket) में गेंदबाजी से अच्छा परफॉर्मेंस तो किया ही बल्कि बल्लेबाजी से भी कभी-कभी शानदार पऱफॉर्मेंस करने का दम दिखा चुके हैं. साल 2000 में अगरकर ने वनडे में भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया है. अगरकर ने जिम्बॉब्वे के खिलाफ सिर्फ 21 गेंद पर अर्धशतक जमाया था.  जिम्बॉब्वे के खिलाफ मैच में अगरकर ने 25 गेंद पर 67 रनों की पारी खेली थी जिसके दम पर भारत ने 301 रन बनाए थे. भारत यह मैच 39 रनों से जीतने में सफल रहा था. 

भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहेराहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपने करियर में ज्यादातर टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर जाने गए, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनके नाम वनडे में भारत की ओर से तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भी है. द्रविड़ ने 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में द्रविड़ ने 22 गेंद पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली. जिसमें 3 छक्के और 5 चौके जमाए थे. भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 145 रनों से हरा दिया था. वैसे, द्रविड़ ने अपने वनडे करियर में 83 अर्धशतक जमाने का कमाल किया है और साथ ही 12 शतक भी ठोके हैं. वनडे में 10889 रन राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है.

इसी क्रम में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का भी नाम आता. युवी ने भी वनडे में 22 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल किया है. साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका वनडे में युवराज ने 22 गेंद पर अर्धशतक लगाया था. युवी ने इस मैच में 32 गेंद पर 69 रनों की पारी खेली थी. अपने 69 रनों की पारी के दौरान युवी ने 8 चौके और 3 छक्के जमाए थे. 


वीरेंद्र सहवाग
भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने भी वनडे में केवल 22 गेंद पर पचाया लगाने का कमाल किया है. सहवाग ने साल 2001 में केन्या के खिलाफ वनडे मैच में नाबाद 55 रन बनाए थे. जिसमें उन्होंने 22 गेंद पर अर्धशतक ठोके थे. सहवाग ने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के जमाए थे. भारत यह मैच 186 रनों से जीतने में सफल रहा था. 

कपिल देव
भारत के महान कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने अपने वनडे करियर में कई धमाकेदार पारी खेली है. उसी में एक पारी उन्होंने 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में खेली थी. इस मैच में कपिल ने भी 22 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. कपिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 38 गेंद पर 72 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 3 छक्के जमाए. वेस्टइंडीज की टीम को इस मैच में 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.