जिम्बाब्वे दौरे के लिए पाक टी-20 टीम में आमिर-इमरान दो नए चेहरे, टेस्ट में फवाद आलम की वापसी

जिम्बाब्वे दौरे के लिए पाक टी-20 टीम में आमिर-इमरान दो नए चेहरे, टेस्ट में फवाद आलम की वापसी

फवाद आलम (बाएं) को पांच साल बाद पाक टेस्ट टीम में चुना गया है (सौजन्य : AFP)

कराची:

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में दो नए चेहरे आमिर यामीन और इमरान खान 'जूनियर' शामिल गए हैं, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में ऑलराउंडर फवाद आलम को शामिल किया है। जिम्बाब्वे दौरा सितंबर के आखिरी सप्ताह में शुरू होगा, वहीं पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 13 अक्टूबर से अबुधाबी में होगा।

हारून रशीद की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति ने जिम्बाब्वे दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ यूएई में होने वाली सीरीज के लिए टेस्ट टीम घोषित की। टेस्ट टीम में फवाद आलम की पांच साल बाद वापसी हुई है, वहीं चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे दौरे के लिये सीमित ओवरों की टीम में कुछ बदलाव किए हैं।

तेज गेंदबाज इमरान खान 'जूनियर' को चैंपियन पेशावर की तरफ से राष्ट्रीय टी-20 चैंपियनशिप में 16 विकेट लेने पर उनके फॉर्म को देखते हुए टीम में चुना गया है, वहीं युवा यामीन को ऑलराउंडर के रूप में टीम में रखा गया है।

गौरतलब है कि विकेटकीपर सरफराज अहमद जिम्बाब्वे में टी-20 मैचों में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह अजहर अली और असद शाफिक के साथ हज पर जा रहे हैं। हालांकि सरफराज, असद और अजहर को वनडे टीम में चुना गया है। अजहर जिम्बाब्वे में कप्तान होंगे, जबकि सरफराज उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे।

पाक टी-20 टीम -  शाहिद अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद हफीज, मुख्तार अहमद, अहमद शहजाद, उमर अकमल, शोएब मकसूद, शोएब मलिक, आमिर यामीन, मोहम्मद रिजवान, बिलाल आसिफ, वहाब रियाज, मोहम्मद इरफान, सोहेल तनवीर, इम्माद वसीम और इमरान खान (जूनियर)।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाक वनडे टीम - अजहर अली (कप्तान), मोहम्मद हफीज, अहमद शहजाद, शोएब मकसूद, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, मोहम्मद रिजवान, असद शफीक, यासिर शाह, मोहम्मद इरफान, वहाब रियाज, राहत अली, इम्माद वसीम और अनवर अली।