यह ख़बर 08 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राहत महसूस कर रहा हूं : अजहरूद्दीन

खास बातें

  • आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय से राहत मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने कहा कि वह राहत महसूस कर रहे हैं।
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय से राहत मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने कहा कि वह राहत महसूस कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने अजहरूद्दीन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से लगाया गया आजीवन प्रतिबंध हटा दिया। बीसीसीआई ने 12 वर्ष पहले मैच फिक्सिंग के दोषी पाए जाने पर अजहरूद्दीन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था।

उच्च न्यायालय का आदेश आने के बाद अजहरूद्दीन ने अपने घर पर अयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं राहत महसूस कर रहा हूं। मैंने लम्बे समय से धर्यपूर्वक इस लड़ाई को लड़ी है। यह आसान नहीं था। मैं उन सब लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुश्किल समय में मेरा साथ दिया।"

मैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने पांच दिसम्बर, 2000 को अजहरूद्दीन के क्रिकेट खेलने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था।

हैदराबाद के अजहरूद्दीन ने बीसीसीआई के इस फैसले को स्थानीय अदालत में चुनौती दी थी लेकिन अदालत ने प्रतिबंध बरकरार रखा। इसके बाद अजहरूद्दीन ने निचली अदालत के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी।

उच्च न्यायालय का यह फैसला अजहरूद्दीन के लिए राहत भरा है क्योंकि वह हमेशा से कहते आए हैं कि बीसीसीआई की ओर से लगाया गया प्रतिबंध गलत और एकपक्षीय कार्रवाई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सांसद अजहरूद्दीन भारत के सबसे सफलतम टेस्ट कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने 99 टेस्ट मैचों में 6,215 रन बनाए हैं। इसके अलावा 334 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में अजहरूद्दीन के नाम 9,378 रन दर्ज हैं।