NDTV Khabar

IND VS SL: महेंद्र सिंह धोनी का 'मास्टर माइंड'...और लग गई लंकाई बल्लेबाजों की लाइन

महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ कटक के बारबती स्टेडियम में दिखाया कि वह सिर्फ बल्ले से ही नहीं बल्कि विकेट के पीछे से भी मैच को पलटना जानते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: महेंद्र सिंह धोनी का 'मास्टर माइंड'...और लग गई लंकाई बल्लेबाजों की लाइन

महेंद्र सिंह धोनी का फाइल फोटो

खास बातें

  1. धोनी का दिमाग...चहल का कमाल!
  2. इस साजिश में फंस गए लंकाई!
  3. विकेट के पीछे भी माही का जवाब नहीं!
नई दिल्ली: स्पिनर को विकेट दिलाने में विकेटकीपर का बहुत अहम योगदान होता है. यह बहुत ही मायने रखता है कि विकेटकीपर गेंदबाज को क्या बताता है और कैसे बताता है. और जब बात महेंद्र सिंह धोनी की आती है, तो वह दुनिया के बाकी विकेटकीपरों से मीलों आगे हैं. महेंद्र सिंह धोनी का अनुभव जब उनके दिमाग से मिलता है, तो कुछ न कुछ बड़ा जरूरत होता है. और कुछ ऐसा ही धोनी का दिमाग श्रीलंकाई पारी में तब देखने को मिला, जब उन्होंने अपने प्लान से श्रीलंकाई बल्लेबाज को चलता कर दिया. यह प्लान के मुखिया थे धोनी और इसमें शामिल रहे कप्तान रोहित शर्मा और यजुवेंद्र चहल. 
 
VIDEO : मैच जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों की खुशी देखिए.

यह भी पढ़ें : IND VS SL: हे भगवान! 1 गेंद...11 रन...कहीं भारी न पड़ जाए श्रीलंका को?

दरअसल प्लान यह था कि श्रीलंकाई बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने के लिए बेचैन थे. और यह बात धोनी अच्छी तरह से भांप गए थे. इसी को ध्यान में रखकर धोनी ने चहल से लेग स्टंप के बाहर गेंद फैंकने को कहा. इतनी बाहर कि भले ही यह वाइड हो जाए. चहल ने पूर्व कप्तान के निर्देश पर कुछ ऐसा ही किया. गुणारत्ने बड़ा शॉट खेलने के लिए गैंद फैंकने से ही क्रीज के बाहर निकल गए. उधर चहल ने चट से वाइड फैंकी और धोनी ने पट से स्टंप कर दिया.

टिप्पणियां
VIDEO: कुछ दिन पहले युवाओं को खास जगह टिप्स दिए थे धोनी ने

वास्तव में धोनी के इसी मास्टर प्लान के बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए. एक के बाद एक बल्लेबाजों का पैवेलियन लौटना शुरू हो गया. और जिम्मेदार रहा इसके पीछे धोनी का मास्टर प्लान, जो बखूबी काम कर गया.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement