DDCA ने वीरेंद्र सहवाग के नाम किया कोटला का गेट नंबर-2, हुई यह बड़ी चूक

सहवाग दिल्ली के पहले क्रिकेटर हैं जिनके नाम पर कोटला के किसी गेट का नामकरण किया गया है. सहवाग ने अपने कई पूर्व साथियों की मौजूदगी में स्वयं इस गेट का उद्घाटन किया. 

DDCA ने वीरेंद्र सहवाग के नाम किया कोटला का गेट नंबर-2, हुई यह बड़ी चूक

कोटला के गेट नंबर 2 का नामकरण वीरेंद्र सहवाग पर किया गया है.

खास बातें

  • कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर का रिकॉर्ड भूल गया डीडीसीए
  • लिखा, सहवाग टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले एकमात्र भारतीय
  • वीरेंद्र सहवाग के नाम किया गया कोटला का गेट नंबर-2
नई दिल्ली:

दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) ने न्यूजीलैंड के साथ बुधवार को होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान का गेट नंबर-2 सहवाग के नाम कर दिया. सहवाग दिल्ली के पहले क्रिकेटर हैं जिनके नाम पर कोटला के किसी गेट का नामकरण किया गया है. सहवाग ने अपने कई पूर्व साथियों की मौजूदगी में स्वयं इस गेट का उद्घाटन किया. 

यह भी पढ़ें : पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग पर किया गया कोटला स्‍टेडियम के गेट नंबर 2 का नामकरण

हालांकि इसके साथ ही डीडीसीए से एक बड़ी गलती भी हुई है. डीडीसीए ने गेट पर सहवाग के बारे में कई अहम बातें और रिकॉर्ड लिखवाया है. इन्हीं रिकॉर्ड्स को लिखने के दौरान डीडीसीए ने एक बड़ी गड़बड़ कर दी है. गेट पर लिखा गया है कि सहवाग टेस्ट क्रिकेट तिहरा शतक लगाने वाले भारत के एकलौते बल्लेबाज हैं, जबकि इस दौरान डीडीसीए कर्नाटक की तरफ से घरेलू मैच खेलने वाले और भारतीय बल्लेबाज करुण नायर के रिकॉर्ड को भूल गया. 

VIDEO: मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा

भारत की तरफ से दो खिलाड़ी कर चुके हैं यह कारनामा
भारत की तरफ से सिर्फ दो ही खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी लगाई है. हालांकि 'मुल्तान के सुल्तान' के नाम दो तिहरा शतक दर्ज है. करुण नायर ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में नाबाद 303 रन की पारी खेली थी. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com