Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पता नहीं था, सबसे तेज फिफ्टी का डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हूं : गुप्टिल

पता नहीं था, सबसे तेज फिफ्टी का डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हूं : गुप्टिल

मार्टिन गुप्टिल (फाइल फोटो)

क्राइस्‍टचर्च:

न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को एक समय तक पता नहीं था कि वे वनडे क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी का दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (16 गेंद) का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं। बाद में अम्‍पायर रिचर्ड इलिंगबर्थ ने उन्‍हें इस बारे में जानकारी दी,  उस समय तक यह कीवी बल्‍लेबाज महज 12 गेंद पर 46 रन बना चुका था।

हालांकि डी चमीरा की एक स्‍लोअर गेंद,  कुलसेकरा की दो अच्‍छी यार्कर और सुचित्रा सेनानायके की गेंद पर मिसटाइम कट ने गुप्टिल की कोशिश को पूरा नहीं होने दिया। आखिरकार उन्‍होंने 17 गेदों पर अर्धशतक पूरा किया जो कि उनके साथी खिलाड़ी व कप्‍तान ब्रेंडन मैक्‍कलम के रिकॉर्ड (18 गेंद) से बेहतर साबित हुआ।

(पढ़ें : गुप्टिल ने 30 गेंद पर बना डाले 93 रन, सिर्फ 8.2 ओवर में श्रीलंका से जीता न्‍यूजीलैंड)

...तब मेरे दिमाग में रिकॉर्ड की बात आई
श्रीलंका के खिलाफ जबर्दस्‍त तूफानी पारी खेलने के बाद गुप्टिल ने कहा, मैं ज्‍यादा से ज्‍यादा रन, जितनी तेजी से बना सकता था, बनाने की कोशिश कर रहा था। आपकी योजना हमेशा आक्रामक रहकर पारी की शुरुआत में  अच्‍छा से अच्‍छा स्‍ट्राइक रेट देने की होती है। मुझे पहली बार इस रिकॉर्ड के बारे में तब पता चला जब अम्‍पायर ने कहा, 'आपके पास इस तक पहुंचने के लिए दो या इसी के आसपास बॉल हैं।' उसी समय मेरे दिमाग में इस रिकॉर्ड की बात आई।

सबसे सफल वनडे बल्‍लेबाज के रूप में करेंगे साल का समापन
उन्‍होंने कहा, एक बैटिंग यूनिट के रूप में हमारे दिमाग में हमेशा एक लक्ष्‍य होता है और हम उसे हासिल करने का प्रयास करते हैं। पिछले कुछ मैचों में हमने काफी तेज गति से बल्‍लेबाजी की है। गुप्टिल अब लगभग निश्चित रूप से 2015 का समापन साल के सबसे कामयाब वनडे बल्‍लेबाज के रूप में करेंगे। वे अब तक 56.11 के औसत से 1459 रन बना चुके हैं। नेल्‍सन में उन्‍हें अभी एक पारी और खेलनी हैं। न्‍यूजीलैंड टीम के ही  केन विलियमसन इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं।  घुटने की चोट के कारण विलियमसन के अगले मैच में खेलने की संभावना नहीं के बराबर है।