NDTV Khabar

भारत-न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ के पांच हीरो

भारत और न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ में मुक़ाबला एक तरफ़ा नहीं रहा. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से फ़ैन्स का दिल जीतने की भरपूर कोशिश की-देखते हैं सीरीज़ के टॉप पांच खिलाड़ी कौन-कौन रहे.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ के पांच हीरो

टीम इंडिया के सदस्य (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ में मुक़ाबला एक तरफ़ा नहीं रहा. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से फ़ैन्स का दिल जीतने की भरपूर कोशिश की-देखते हैं सीरीज़ के टॉप पांच खिलाड़ी कौन-कौन रहे.

टीम साउदी (गेंदबाज़, न्यूज़ीलैंड)
न्यूज़ीलैंड टीम के लिए टिम साउदी का प्रदर्शन अच्छा रहा. मुंबई वनडे में ट्रेंट बोल्ट ने कीवी टीम को शुरुआती सफलता ज़रूर दी लेकिन शतकवीर विराट कोहली का विकेट लेकर साउदी ने उन्हें बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. इतना ही नहीं साउदी ने दिनेश कार्तिक को भी हाथ खोलने का मौक़ा नहीं दिया. साउदी ने सीरीज़ के 3 वनडे में 6 विकेट अपने नाम किए. 

टॉम लेथम (बल्लेबाज़, न्यूज़ीलैंड)
मुंबई वनडे में टॉम लेथम का शतक फ़ैन्स को लंबे समय तक याद रहेगा. लेथम ने अनुभवी रॉस टेलर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी बनाई. लेथम की नाबाद 103 रन की पारी ने कीवी टीम की जीत तय कर दी. वहीं कानपुर में वो जीत नहीं दिला सके लेकिन उनकी पारी शानदार रही. सीरीज़ के 3 वनडे में लेथम ने 206 रन बनाए.

जसप्रीत बुमराह-भुवनेश्वर कुमार की जोडी (गेंदबाज़, भारत)
हाल के दिनों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी भारत के लिए एक मैच विनर जोड़ी साबित हुई है. सीरीज़ तीनों मैचों में इस जोड़ी ने अहम मौक़ों पर विकेट निकाल कर कप्तान विराट कोहली को राहत देते रहे हैं. बुमराह ने सीरीज़ के 3 वनडे में 6 विकेट झटके तो भुवनेश्वर ने इतने ही मैचों में 5 विकेट लिए.

टिप्पणियां
रोहित शर्मा (बल्लेबाज़, भारत)
रोहित शर्मा ने एक बार लय पकड़ी तो वो अच्छे-अच्छे गेंदबाज़ों के होश उड़ाने का माद्दा रखते हैं. हिटमैन नाम से मशहूर रोहित- मुंबई-पुणे में कुछ ख़ास नहीं कर सके लेकिन कानपुर में 138 गेंद पर 147 रन की पारी खेली. सीरीज़ के 3 वनडे में रोहित ने 174 रन बनाए. इस साल 1000 से ज़्यादा रन बनाने वाले वो दूसरे बल्लेबाज़ भी बने. इतना ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 150 से ज़्यादा छक्के लगाने वाले वो 12वें बल्लेबाज़ भी बने. 

विराट कोहली (बल्लेबाज़, भारत)
साल 2017 भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए शानदार रहा है. इस साल वनडे में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में कोहली 1460 रन के साथ टॉप पर मौजूद हैं. वहीं कोहली ने दक्षिण अफ़्रीका के एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ते हुए वनडे सबसे तेज़ 9000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. कोहली ने 9 हज़ार रन पूरे करने के लिए 194 पारी लिए जबकि डिविलियर्स ने 205 पारी लिए थे. विराट ने कीवियों के ख़िलाफ़ सीरीज़ के 3 वनडे में 263 रन बनाए. अगर कोहली का यही फ़ॉर्म जारी रहा तो जल्दी ही उनकी गिनती भारत के महान बल्लेबाज़ों में होती नज़र आएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement