यह ख़बर 12 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फिक्सिंग के दावे भारतीय टीम का अपमान : बीसीसीआई

खास बातें

  • ब्रिटेन के खेल सट्टेबाजी से जुड़े पत्रकार ने अपनी किताब में इन दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच खेले गए मैच को लेकर संदेह जताया है। यह किताब अभी जारी नहीं हुई है।
नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने रविवार को इन दावों को बकवास करार दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2011 विश्वकप का सेमी-फाइनल मुकाबला फिक्स हो सकता है।

बोर्ड ने कहा कि इस तरह की बातें भारतीय टीम का अपमान है जिसने जीत के लिए कड़ी मेहनत की थी। ब्रिटेन के खेल सट्टेबाजी से जुड़े पत्रकार ने अपनी किताब में इन दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच खेले गए मैच को लेकर संदेह जताया है। यह किताब अभी जारी नहीं हुई है।

बीसीसीआई सचिव एन श्रीनिवासन ने हालांकि इन दावों को खारिज कर दिया। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं अमूमन अखबारों की इस तरह की रिपोर्ट पर बात नहीं करता लेकिन यह सचाई से परे है तथा यह भारतीय टीम का अपमान है जिसने जीत के लिये कड़ी मेहनत की थी।’’

इस दावे के बारे में पाकिस्तान के एक प्रमुख ऑफ स्पिनर ने कहा कि ऐसा आगामी शृंखला को प्रभावित करने के लिये किया गया है। भारत और पाकिस्तान के बीच दिसंबर जनवरी में तीन वनडे और दो टी-20 मैचों की शृंखला खेली जाएगी।

दोनों देशों के बीच पांच साल बाद द्विपक्षीय शृंखला होगी। इस पत्रकार ने अपनी किताब में लिखा है कि उन्हें भारतीय सट्टेबाज से संदेश मिला था जिसने मैच को लेकर भविष्यवाणी की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिटिश समाचार पत्र ‘डेली मेल’ ने इस किताब के अंश प्रकाशित किए हैं। आईसीसी ने इससे पहले इस मैच के तुरंत बाद के आरोपों को खारिज कर दिया था।