NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह पांच खिलाड़ी जो भारतीय टीम के लिए होंगे तुरुप का इक्का

रविवार से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह पांच खिलाड़ी जो भारतीय टीम के लिए होंगे तुरुप का इक्का

विराट कोहली और धोनी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह है.
  2. हाल ही में भारत ने श्रीलंका को 5-0 से हराया है.
  3. भारतीय टीम के इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
नई दिल्ली: रविवार से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है. भारतीय टीम अभी कमाल की फॉर्म में है, इस टीम ने हाल ही में श्रीलंका को उसी के घर में 5-0 से मात दी है.16 सदस्यीय भारतीय टीम में वैसे तो हर खिलाड़ी अहम है, लेकिन खासतौर से पांच भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनपर सबकी नजरें होंगी.

यह भी पढे़ं:  भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले 5 साल के वनडे आंकड़े आपको कर देंगे हैरान

1. धोनी का दूसरा घर चेन्नई
महेंद्र सिंह धोनी के लिए चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम दूसरे घर की तरह है. आईपीएल में धोनी ने चेन्नई के लिए चेन्नई में क्या किया है, इससे हर कोई वाकिफ है. चेन्नई में खेले 5 अंतराष्ट्रीय वनडे मैचों में धोनी ने 100 से ज्यादा की औसत से रन बनाए है, जिसमें 2 शतक शामिल हैं. धोनी अपने इस पसंदीदा ग्राउंड पर खेलने के लिए निश्चित तौर बेताब होंगे. श्रीलंका में धोनी की फॉर्म शानदार थी और उम्मीद यही है कि वो इस फॉर्म को कंगारू टीम के खिलाफ भी जारी रखेंगे.

यह भी पढे़ं: INDvsAUS: पूर्व गेंदबाज जेसन गिलेस्‍पी ने अपनी टीम को दी सलाह, कोहली के खिलाफ स्‍लेजिंग मत करना 'वर्ना...'

2. विराट बरसाएंगे रन 
फॉर्म में चल रहे विराट कोहली पर इस सीरीज में सबकी नजरें होंगी. इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कुछ खास नहीं कर पाए थे. विराट का इरादा वनडे सीरीज में टेस्ट की भरपाई करने पर भी टिका होगा. विराट ने चेन्नई में हुए आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में शतक बनाया था और चेपॉक का मैदान उन्हें रास भी आता है. ये देखना भी दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम विरोधी कप्तान को कैसे टार्गेट करती है और कोहली इसका क्या तोड़ निकालते हैं.

यह भी पढे़ं: INDvsAUS: टीम इंडिया को झटका, ओपनर शिखर धवन पहले तीन वनडे से बाहर हुए

3. रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पसंद
इस सीरीज में शिखर धवन के नहीं खेलने से ओपनिंग में रोहित शर्मा पर जिम्मेदारी थोड़ी बढ़ गई है. श्रीलंका सीरीज से ब्रेक के बाद लौटे रोहित तरोताजा हैं और मैदान पर बड़ी पारी खेलने को बेकरार दिख रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा है. 23 मैचों में करीब 70 की औसत और 5 शतक बताते हैं कि रोहित को कंगारू गेंदबाजी रास आती है.चेपॉक उन चुनिंदा मैदानों में से एक है, जहां पर रोहित का बल्ला टेस्ट और वनडे में नहीं बोला है, इस रिकॉर्ड को वो ठीक करना चाहेंगे.

यह भी पढे़ं: INDvsAUS: खिलाड़ियों के बीच झगड़े के मजेदार किस्से, जब विराट बोले- चुपचाप बॉलिंग करो...

4. पांड्या दिखाएंगे पावर
हार्दिक का चेपॉक पर यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा. घरेलू मैदान पर पांड्या के पास मौका है अपनी पावर दिखाने का, वो कर गुजरने का जो वो इन देसी पिचों पर आईपीएल में करते आए हैं. वर्ल्ड चैंपियन कंगारू टीम के खिलाफ प्रदर्शन पांड्या की उस ऑलराउंड छवि को मजबूत करेगा, जिससे विराट बहुत प्रभावित है.

VIDEO: अजय रात्रा से जानें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कितनी संतुलित है टीम इंडिया
5. शमी की वनडे में वापसी
2015 वर्ल्ड कप के बाद से मोहम्मद शमी ने सिर्फ 2 वनडे मैच खेले हैं, शमी के लिए ये मौका है वनडे में अपनी उपयोगिता को फिर से साबित करने का. टेस्ट में टीम के बेस्ट गेंदबाज शमी जसप्रीत बुमराह के साथ खतरनाक जोड़ी बना सकते हैं, जो 2019 वर्ल्ड कप के लिहाज से बहुत बड़ी कामयाबी होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement