हालात और विरोधी टीम को देखते हुए टेस्‍ट सीरीज के लिए चुने जाएं गेंदबाज : जहीर

हालात और विरोधी टीम को देखते हुए टेस्‍ट सीरीज के लिए चुने जाएं गेंदबाज : जहीर

जहीर खान के नाम पर 311 टेस्ट और 282 वनडे विकेट दर्ज हैं।

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि आईपीएल को टेस्ट क्रिकेट और साथ ही वनडे क्रिकेट में गेंदबाजों का चयन करते समय पैमाने के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इनमें अलग कौशल की जरूरत होती है। भारत की ओर से 311 टेस्ट और 282 वनडे विकेट चटकाने वाले 37 साल के जहीर ने कहा कि टेस्ट सीरीज के लिए गेंदबाजों का चयन हालात और विरोधी के अनुसार किया जाना चाहिए।

दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से अपने अंतिम आईपीएल सत्र में खेल रहे जहीर ने कहा, 'मुझे लगता है कि टी20, वनडे मैचों से बिलकुल अलग है और वनडे प्रारूप टेस्ट मैचों से। मुझे लगता है कि जब आप टी20 प्रारूप में खिलाड़ियों को परखते हैं तो यह केवल टी20 प्रदर्शन के आधार पर होना चाहिए।'

भारत के सबसे सफल रिवर्स स्विंग गेंदबाजों में से एक जहीर ने कहा कि टी20 में चार ओवर फेंकना टेस्ट क्रिकेट में एक दिन में 18 ओवर फेंकने से बिलकुल अलग है। विश्व टी20 में आशीष नेहरा ने शानदार प्रदर्शन किया और जहीर ने कहा कि नई गेंद के अपने पूर्व जोड़ीदार के प्रदर्शन से वह ट्रेनिंग जारी रखने के लिए प्रेरित हुए। नेहरा को 37 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय वापसी करते हुए देखने के बावजूद जहीर को संन्यास के अपने फैसले पर खेद नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)