BCCI के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन की बेटी Rupa Gurunath बनीं तमिलनाडु क्रिकेट संघ की प्रमुख

BCCI के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन की बेटी Rupa Gurunath बनीं तमिलनाडु क्रिकेट संघ की प्रमुख

Rupa Gurunath के पिता N. Srinivasan बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • टीएनसीए की वार्षिक आम बैठक में अध्यक्ष चुना गया
  • स्पॉट फिक्सिंग में प्रतिबंधित मयप्पन की पत्नी हैं रूपा
  • अध्यक्ष पद के लिए केवल रूपा ने ही नामांकन भरा था
चेन्नई:

Tamil Nadu Cricket Association: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन (N.Srinivasan) की बेटी रूपा गुरुनाथ (Rupa Gurunath) को गुरुवार को यहां तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) की निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया जिससे वह भारतीय बोर्ड की राज्य इकाई की पहली महिला प्रमुख बन गई हैं. रूपा गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी हैं जिन पर 2013 आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए आजीवन प्रतिबंध लगा हुआ है. रूपा को टीएनसीए की 87वीं वार्षिक आम बैठक में अध्यक्ष चुना गया. नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार शाम पांच बजे खत्म हो गई थी जिसके बाद अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ रूपा ने नामांकन दाखिल किया.

पाकिस्तान टीम के बर्खास्त कोच Mickey Arthur ने Misbah-ul-Haq पर यूं साधा निशाना..

TNCA के नियमों के अनुसार वार्षिक आम बैठक में उनके नाम की घोषणा हुई. टीएनसीए (TNCA) की कार्यकारिणी ने रविवार को बैठक में गुरुवार को चुनाव कराने का फैसला किया था. टीएनसीए हाल में सुर्खियों में आया था क्योंकि उसकी फ्रेंचाइजी आधारित तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अधिकारियों, कोचों और खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा था. इस मामले की जांच चल रही है.

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को टीएनसीए को पदाधिकारियों का चुनाव कराने की अनुमति दे दी थी लेकिन कहा था कि इसके परिणाम न्यायालय के फैसले के दायरे में होंगे और राज्य क्रिकेट संघ चुनाव करा सकता है लेकिन वह परिणाम घोषित नहीं करेगा. परिणाम की घोषणा इस न्यायालय के आदेश के दायरे में आएगी और पक्षकार कानूनी मदद ले सकेंगे. भारतीय क्रिकेट का काम देख रही प्रशासकों की समिति (CoA) ने सुप्रीम कोर्ट से शिकायत की थी कि टीएनसीए ने खुद को बीसीसीआई के नये संविधान के अनुरूप नहीं ढाला है. अन्य पदाधिकारियों की सूची : उपाध्यक्ष : टी जे श्रीनिवासराज, डॉ पी अशोक सिगमानी,  सचिव : आर एस रामासामी, संयुक्त सचिव : के ए शंकर, सहायक सचिव : एन वेंकटरमन और कोषाध्यक्ष : जे पार्थसारथी.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com