धुर विरोधी श्रीनिवासन और पवार ने की मुलाकात, बीसीसीआई अध्यक्ष पद को लेकर की चर्चा?

धुर विरोधी श्रीनिवासन और पवार ने की मुलाकात, बीसीसीआई अध्यक्ष पद को लेकर की चर्चा?

शरद पवार और एन श्रीनिवासन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष पद की जंग ने उस नया मोड़ ले लिया, जब एक-दूसरे के विरोधी रहे बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और शरद पवार ने नागपुर में मुलाकात करके सभी को चौंका दिया।

आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष श्रीनिवासन की लंबे समय से पवार से ठनी हुई थी। वह कल देर रात पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल के घर पवार से मिले ।

नहीं मिला बैठक का विवरण
पवार इस समय सूखा प्रभावित विदर्भ क्षेत्र के दौरे पर हैं। दोनों के बीच हुई बैठक का विवरण नहीं मिल सका है, लेकिन समझा जाता है कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद के मसले पर ही बात हुई होगी।

बेंगलुरू में इकाइयों के साथ श्रीनिवासन करेंगे बैठक
श्रीनिवासन विशेष विमान से नागपुर पहुंचे। वह गुरुवार शाम बेंगलुरू में बोर्ड में अपने विश्वस्तों से मुलाकात करेंगे। समझा जाता है कि आठ से नौ इकाइयां श्रीनिवासन से मिलेंगी, ताकि आमसभा की विशेष बैठक से पहले कार्रवाई की दिशा तय कर सकें। ऐसी संभावना है कि पूर्वी क्षेत्र से प्रबल दावेदार के रूप में उभरे अमिताभ चौधरी भी बैठक में होंगे। इसके अलावा दक्षिण की अधिकांश इकाइयां और पूर्व की कुछ इकाइयां भी मौजूद होंगी ।

सचिव अनुराग ठाकुर ने भी बुलाई निजी बैठक
बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर भी गुरुवार को बैठक करेंगे, उन्होंने कुछ पूर्वी इकाइयों के सदस्यों को उनका मन टटोलने के लिए बुलाया है । वह अध्यक्ष पद के लिए आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला का समर्थन कर रहे हैं। श्रीनिवासन और पवार की बैठक अभी तक बीसीसीआई अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर चल रहे घटनाक्रम में सबसे हैरानी भरी घटना रही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीनिवासन के खिलाफ आवाज उठाने वाले व्यक्तियों में उस समय पवार पहले थे, जब श्रीनिवासन के दामाद को आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले में दोषी पाया गया था। उसके बाद उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर श्रीनिवासन को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से किनारा करना पड़ा।