Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने कहा, भारतीय टीम में विश्व कप जीतने का दम

इस विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का प्रावधान नहीं रखा गया था और इसलिए भारत को ग्रुप चरण का अंत पहले स्थान पर करने के कारण फाइनल में जगह मिली जबकि इंग्लैंड को मायूस होना पड़ा.

पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने कहा, भारतीय टीम में विश्व कप जीतने का दम

झूलन गोस्वामी

खास बातें

  • बिना खेले ही टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत
  • पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है भारत
  • आठ मार्च को खेला जाएगा फाइनल
कोलकाता:

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने कहा है कि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम में पहला टी-20 विश्व कप जीतने का दमखम है. भारत ने पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर वीरवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच के बारिश के कारण रद्द होने कारण भारत को फाइनल में प्रवेश किया. झूलन (Jhulan Goswami) ने कहा, "यह अच्छी खबर है, उन्होंने अभी तक विश्व कप तक अपना वर्चस्व दिखाया है और ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. सेमीफाइनल रद्द हो गया, लेकिन यह खेल का हिस्सा है."

यह भी पढ़ें:  सेमीफाइनल रद्द हो गया, पर शेफाली वर्मा का जलवा बरकरार, 'सुपर रिकॉर्ड'

इस विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का प्रावधान नहीं रखा गया था और इसलिए भारत को ग्रुप चरण का अंत पहले स्थान पर करने के कारण फाइनल में जगह मिली जबकि इंग्लैंड को मायूस होना पड़ा. झूलन ने कहा है कि अब जबकि टीम फाइनल में पहुंच चुकी है, तो टीम के लिए सबसे बड़ा काम दबाव में न आकर अपनी निडर क्रिकेट खेलना है. उन्होंने कहा, "दबाव वहां होगा, विश्व कप का फाइनल बड़ा स्टेज है. दबाव के साथ तालमेल बिठाना अहम बात है. उन्होंने अभी तक निडर क्रिकेट खेली है और मुझे उम्मीद है कि वह फाइनल में भी ऐसा कर पाएंगी और विश्व कप जीतेंगी"

यह भी पढ़ें:  Womens T20 WC SemiFinal 1: मैच 'धुलने' पर इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर न‍िराश, कहा...

35 साल की झूलन ने कहा कि फाइनल में पहुंचना ही एक बड़ी उपलब्धि है और बिना डरे क्रिकेट खेलना टीम को ट्रॉफी दिला सकता है. उन्होंने कहा, "फाइनल में वो भी इस तरह, बड़ी उलब्धि है. उन्हें इसी तरह की निडर क्रिकेट खेलनी जारी रखनी चाहिए." झूलन ने साथ ही कहा कि रविवार को मेलबर्न में होने वाला फाइनल मैच महिला क्रिकेट के लिए एक अच्छा विज्ञापन होगा.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

उन्होंने कहा, "फाइनल मेलबर्न में होना है और यह बड़ा मैच होगा. मुझे फुल हाउस की उम्मीद है. यह पूरे विश्व में महिला क्रिकेट के लिए बड़ा विज्ञापन होगा. इससे भारतीय क्रिकेट भी आगे बढ़ेगी."