NDTV Khabar

शर्मनाक: इस क्रिकेटर ने एक ही महिला के साथ किया 150 बार बलात्कार, पढ़ें क्या बोला कोर्ट

इस खिलाड़ी ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए. एक इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक लेकर दुनिया को अपना मुरीद बना लिया था. लेकिन कोर्ट का फैसला आने के बाद दुनिया अब इस खिलाड़ी को नफरत की नजर से देख रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शर्मनाक: इस क्रिकेटर ने एक ही महिला के साथ किया 150 बार बलात्कार, पढ़ें क्या बोला कोर्ट

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डायन तलजार्ड

नई दिल्ली: कभी स्लेजिंग, कभी फिक्सिंग तो कभी ग्राउंड पर लड़ाई. वर्ल्ड क्रिकेट में सभी चीजों देखी जा चुकी हैं. लेकिन एक खबर ऐसी आई है जिसने वर्ल्ड क्रिकेट को शर्मसार कर दिया है. एक पूर्व क्रिकेटर पर एक ही महिला के साथ 150 बार रेप करने का आरोप लगा. कोर्ट ने इस आरोप में उस खिलाड़ी को दोषी भी माना और 18 साल की सजा भी सुना दी. ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका का पूर्व क्रिकेटर डायन तलजार्ड है. इस खिलाड़ी ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए. एक इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक लेकर दुनिया को अपना मुरीद बना लिया था. लेकिन कोर्ट का फैसला आने के बाद दुनिया अब इस खिलाड़ी को नफरत की नजर से देख रही है.

पढ़ें-  ड्रग्‍स की खातिर पति ने सात दोस्‍तों से बार-बार करवाया पत्‍नी का बलात्‍कार

क्या है पूरा मामला

पीड़ित महिला ने कोर्ट में इंसाफ की गुहर लगाई थी. महिला ने कहा कि वो अपने रुतबे का रौब दिखाकर उनके साथ बलात्कार किया करता था. इतना ही नहीं डायन पर ये भी आरोप लगाया था कि वो जान से मारने की धमकी दिया करता था. महिला ने इस वजह से तंग आकर कई बार खुदकुशी भी करने की कोशिश की थी. 2015 में महिला ने पुलिस को ये जानकारी दी. 

पढ़ें-  संजय दत्त ने कहा, 'बलात्‍कारियों को मिलनी चाहिए सज़ा-ए-मौत'​

टिप्पणियां
कोर्ट ने क्या कहा

कोर्ट ने डायन तलजार्ड की एक नहीं सुनी. उसे सीधे हाजिर होने के लिए कहा गया. कोर्ट ने डायन तलजार्ड से कहा- 'आपने पीड़ित महिला के साथ कई बार हिंसा की और इसके बाद आप रेप करते थे. महिला को गंदे मैसेज भेजते थे.' 18 साल की सजा सुनाने के बाद उन्हें सीधे जेल में भेज दिया गया है. इसी के साथ अब उनका नाम क्रिकेट के काले पन्ने में दर्ज हो चुका है. आपको बता दें, कि 1998 में पाकिस्तान के खिलाफ 6 विकेट चटकाए थे. जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी. उस वक्त के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर युसुफ योहाना, अजहर महमूद और सईद अनवर को चलता किया था. जिसके बाद वो चर्चा में आ गए थे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement