न्‍यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने 1975 में खेला था पहला टेस्‍ट, अब 68 वर्ष की उम्र में लिया संन्‍यास

न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटर (New Zealand Cricketer) इवेन चैटफील्‍ड (Ewen Chatfield) ने 68 वर्ष की उम्र में क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है.

न्‍यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने 1975 में खेला था पहला टेस्‍ट, अब 68 वर्ष की उम्र में लिया संन्‍यास

चैटफील्‍ड ने 43 टेस्‍ट और 114 वनडे मैचों में न्‍यूजीलैंड टीम का प्रतिनिधित्‍व किया

खास बातें

  • चैटफील्‍ड ने 43 टेस्‍ट, 114 वनडे मैच खेले
  • न्‍यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाजी करते थे
  • आखिरी इंटरनेशनल मैच 1989 में खेला था

न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटर (New Zealand Cricketer) इवेन चैटफील्‍ड (Ewen Chatfield) ने 68 वर्ष की उम्र में क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है. तेज गेंदबाज की हैसियत से क्रिकेट खेलने वाले चैटफील्‍ड ने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज वर्ष 1975 में  इंग्‍लैंड के खिलाफ ऑकलैंड में टेस्‍ट खेलकर किया था.  अपने करियर के दौरान चैटफील्‍ड ने 43 टेस्‍ट और 114 वनडे मैचों में न्‍यूजीलैंड टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच फरवरी 1989 में पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलने वाले चैटफील्‍ड (Ewen Chatfield) ने अब जाकर 68 वर्ष की उम्र में शनिवार को क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है.

पीटरसन ने पहले की विराट कोहली की खिंचाई, फिर बोले, 'चलिए आपको छोड़ता हूं क्‍योंकि...'

stuff.co.nz को दिए इंटरव्‍यू में न्‍यूजीलैंड के इस उम्रदराज क्रिकेटर ने कहा, 'यह सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन मैंने क्रिकेट में अपने मानक (standards) सेट करके रखे. जब मुझे लगा कि मैं इन स्‍टेंडर्ड पर खरा नहीं उतर सकता तो मैंने सोचा कि संन्‍यास लेने का समय आ गया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

3 जुलाई 1950 को जन्‍मे चैटफील्‍ड (Ewen Chatfield) ने अपना आखिरी मैच नेइने ओल्‍ड बॉयज क्‍लब की ओर से खेला. इस मैच में वे पहली ही गेंद पर आउट होकर पेवेलियन लौटे. चैटफील्‍ड ने उसी स्‍थान, नेइने पार्क से से क्रिकेट को अलविदा करने का फैसला किया जहां से फरवरी 1968 में उन्‍होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था. चेटफील्‍ड ने अपना आाखिरी वनडे और टेस्‍ट मैच पाकिस्‍तान के खिलाफ 1989 में खेला. उन्‍होंने 43 टेस्‍ट में 123 विकेट हासिल किए. पारी में पांच या इससे अधिक विकेट उन्‍होंने तीन बार और 10 या इससे ज्‍यादा विकेट एक बार हासिल किए. 73 रन देकर छह विकेट टेस्‍ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. 114 वनडे मैचों में चैटफील्‍ड (Ewen Chatfield) ने 140 विकेट लिए. उनका गेंदबाजी औसत 25.84 का रहा. वनडे इंटरनेशनल में 34 रन देकर पांच विकेट चैटफील्‍ड का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. 

वीडियो: कुलदीप और चहल की तारीफ में यह बोले गावस्‍कर