Coronavirus: क्रिकेट जगत को झटका, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का कोरोना के कारण हुआ निधन

कोरोनावायरस (coronavirus) से इस समय पूरी दुनिया दहशत में है. महामारी से दुनिया भर में लाखों लोग प्रभावित हो गए हैं. वहीं, वायरस का कहर खिलाड़ियों पर भी पड़ने लगा है. पाकिस्तान (Pakistam Cricket) के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर जफर सरफराज (Zafar Sarfaraz) का कोरोनावायरस के चपेट में आने से निधन हो गया है

Coronavirus: क्रिकेट जगत को झटका, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का कोरोना के कारण हुआ निधन

पाकिस्तानी फर्स्ट क्लास क्रिकेटर का कोरोना के कारण निधन

खास बातें

  • पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर जफर सरफराज का कोरोना के कारण हुआ निधन
  • जफर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था.
  • 3 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे

कोरोनावायरस (coronavirus) से इस समय पूरी दुनिया दहशत में है. महामारी से दुनिया भर में लाखों लोग प्रभावित हो गए हैं. वहीं, वायरस का कहर खिलाड़ियों पर भी पड़ने लगा है. पाकिस्तान (Pakistam Cricket) के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर जफर सरफराज (Zafar Sarfaraz) का कोरोनावायरस के चपेट में आने से निधन हो गया है. वो पिछले तीन दिनों से पेशावर के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे.  बता दें कि जफर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था. ईसएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार जफर पहले ऐसे प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं जिनकी मौत कोरोना की चपेट में आने के बाद हुआ है. गौरतलब है कि जफर ने 1988 में डेब्यू किया था.

उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 15 मैच खेले हैं और कुल 616 रन बनाने में सफल रहे. साल 1994 में जफर ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अपने करियर में जफर ने 6 लिस्ट ए मैच भी पाकिस्तान के लिए खेले हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो पेशावर की सीनियर और अंडर 19 टीम के कोच पद पर भी काबिज रहे थे. 

पाकिस्तान में कोरोनावायरस (Coronavirus)  से संक्रमित लोगों की संख्या  5500 से पार कर चुकी है तो वहीं, 100 लोगों की मौत की खबर भी आ गई है. बत करें भारत की तो पीएम मोदी ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाकर अब 3 मई तक कर दिया है. भारत में कोरोना के मामले 10000 से ज्यादा हो गए हैं तो वहीं अब तक 339  लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने देश की सुरक्षा को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.