Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्‍तान अंडर-19 टीम के कोच के लिए दिग्‍गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने किया आवेदन

पाकिस्‍तान अंडर-19 टीम के कोच के लिए दिग्‍गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने किया आवेदन

सकलैन मुश्ताक ने पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के कोच पद के लिए आवेदन किया है

खास बातें

  • वर्तमान में इंग्लैंड के स्पिन कोच की भूमिका निभा रहे हैं सकलैन
  • नेशनल टीम के वर्ल्डकप 2019 से बाहर होने के बाद सुधार प्रकिया में है PCB
  • कहा- मुझे बस लगता है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट में अहम योगदान दे सकता हूं
नई दिल्ली:

पूर्व पाक (Pakistan Cricket team) स्पिनर और वर्तमान में इंग्लैंड के स्पिन बॉलिंग कोच सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने पुष्टि की है कि उन्होंने पाकिस्तान की अंडर-19 टीम (Pakistan U-19 team) के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है. उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) उन्हें इंटरव्यू के लिए बुला सकता है. 42 वर्षीय सकलैन इससे पहले न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) , ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team), वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) और बांग्लादेश (Bangladesh Cricket team) जैसी टीमों के स्पिन सलाहकार  के रूप में काम कर चुके हैं. इस पद के लिए PCB 19 अगस्त को उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुला सकती है.  

संन्यास की खबरों पर क्रिस गेल ने लगाया विराम, कही यह बात, देखें VIDEO

पाकिस्तान की अंडर-19 टीम (Pakistan U-19 team) के कोच के पद के लिए आवेदन की पुष्टि करते हुए सकलैन (Saqlain Mushtaq) ने कहा, 'मैंने आवेदन कर दिया है और मेरा इंटरव्यू अगले सप्ताह होने की संभावना है. मुझे लगता है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट में अहम योगदान दे सकता हूं. मैंने दुनियाभर में काम करने का बहुत अनुभव हासिल किया है. इसके साथ ही मैंने समरसेट (Somerset County Cricket Club) और मिडिलसेक्स (Middlesex county Cricket Club) काउंटियों जैसी टीमों के युवा खिलाड़ियों के साथ भी काम किया है.' वर्ल्डकप 2019 में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहने के बाद PCB ने अपनी राष्ट्रीय टीम में सुधार प्रक्रिया शुरू की है. इसकी शुरुआत उसने सबसे पहले मुख्य कोच मिकी आर्थर (Mickey Aurther) और उनके सहयोगी स्टाफ को बर्खास्त कर की. 

विंडीज के खिलाफ शतक ठोक एक दशक में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने विराट

माना जा रहा है कि PCB द्वारा ईद की छुट्टियों के बाद वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम के कोचिंग पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करने की संभावना. PCB अपनी जूनियर में  भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की जूनियर टीम की तरह एक हाई-प्रोफाईल खिलाड़ी/कोच को नियुक्त करना चाहती है. राहुल द्रविड़ जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के जूनियर टीमों की कमान संभालने के बाद से भारत के जूनियर क्रिकेट का दृश्य पूरी तरह से बदल गया है. PCB भी अब BCCI के इसी नक्शेकदम पर चलना चाहता है. 

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार