NDTV Khabar

U-19 क्रिकेट टीम में चयन न होने से निराश पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर के बेटे ने की खुदखुशी

पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर आमिर हनीफ के बेटे ने अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयन नहीं होने के बाद कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
U-19 क्रिकेट टीम में चयन न होने से निराश पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर के बेटे ने की खुदखुशी

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर आमिर हनीफ के बेटे ने अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयन नहीं होने के बाद कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. जियो न्यूज की खबर के अनुसार कालेज में प्रथम वर्ष के छात्र मोहम्मद जरयाब को अंडर 19 टीम में चयन के लिए अधिक उम्र का घोषित किया गया जिससे वह निराश था.

हनीफ ने कहा, ‘मेरे बेटे पर दबाव बनाया गया, उसे कहा गया था कि वह अधिक उम्र का है। उसके प्रति कोचों के बर्ताव ने उसे बाध्य (कल अपनी जान लेने के लिए) किया.’ हनीफ ने 1990 के दशक में पाकिस्तान की ओर से पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के कोच ने विराट कोहली को दिया चैलेंज, बोले- शानदार क्रिकेटर हैं लेकिन...

खबर के अनुसार जरयाब ने जनवरी में लाहौर में अंडर 19 टूर्नामेंट में कराची का प्रतिनिधित्व किया था जहां से चोट के कारण उसे घर भेज दिया गया था. जरयाब ने इस कदम का विरोध किया था लेकिन उसे आश्वासन दिया गया कि उसे दोबारा चुना जाएगा.

हालांकि बाद में उसे यह कहकर हटा दिया गया कि उसकी उम्र अधिक है. हनीफ ने कहा कि कोचों और देश में अंडर 19 क्रिकेट का संचालन देख रहे लोगों ने उनके बेटे को आत्महत्या करने के लिए बाध्य किया. 

टिप्पणियां
VIDEO: पाक खिलाड़ी के शतक का जश्न इटावा में...

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement