NDTV Khabar

'सियासी मैदान' में उतरा श्रीलंका का यह पूर्व क्रिकेटर, महिंदा राजपक्षे की पार्टी से लड़ेगा चुनाव..

14 अक्‍टूबर 1976 को कलुतारा में जन्‍मे दिलशान ने श्रीलंका के लिए 87 टेस्‍ट, 330 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'सियासी मैदान' में उतरा श्रीलंका का यह पूर्व क्रिकेटर, महिंदा राजपक्षे की पार्टी से लड़ेगा चुनाव..

तिलकरत्‍ने दिलशान ने श्रीलंका के लिए 87 टेस्‍ट, 330 वनडे और 80 टी20 मैच खेले (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महिंदा राजपक्षे की पार्टी में शामिल हुए तिलकरत्‍ने दिलशान
  2. कलुतारा जिले की संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे दिलशान
  3. श्रीलंका के लिए 87 टेस्‍ट, 330 वनडे और 80 टी20 मैच खेले
कोलंबो:

क्रिकेट के मैदान में बल्ले से कमाल दिखा चुके श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर (Sri Lanka's former cricketer) तिलकरत्ने दिलशान (Tillakaratne Dilshan) अब सियासी मैदान पर अपनी तकदीर आजमाएंगे. शॉर्टर फॉर्मेट में श्रीलंका के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शुमार दिलशान राजनीतिक पारी खेलने के लिए महिंदा राजपक्षे ( Mahinda Rajapakse ) की पार्टी ( Political Party ) में शामिल हुए हैं. उन्‍होंनेअपना राजनीतिक जीवन ऐसे दिन शुरू किया है जब राजपक्षे की विवादित सरकार, संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर हार गई. राजपक्षे की नवगठित श्रीलंका पीपुल्स पार्टी (एसएलपीपी) के सचिव सागर करियावासम ने कहा कि 42 वर्षीय दिलशान पार्टी के सदस्य बने हैं. दिलशान ने एसएलपीपी की सदस्यता ग्रहण की है. पार्टी सूत्रों ने कहा कि दिलशान कलुतारा जिले की संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे. गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप में चैंपियन बनी श्रीलंका टीम के कप्तान रहे अर्जुन रणतुंगा भी रोनिल विक्रमसिंघे की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे.

जानिए, दिलशान ने किस कारण खेलना शुरू किया 'दिलस्‍कूप' जो बाद में बना उनकी पहचान..


गौरतलब है कि 14 अक्‍टूबर 1976 को कलुतारा में जन्‍मे दिलशान ने श्रीलंका के लिए 87 टेस्‍ट, 330 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में 40.98 के औसत से 5492 रन बनाए जिसमें 193 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. दिलशान के नाम टेस्‍ट क्रिकेट में 16 शतक हैं.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

टिप्पणियां

वनडे इंटरनेशनल में उन्‍होंने 39.27 के औसत से 10, 290 रन बनाए जिसमें 22 शतक शामिल हैं. नाबाद 161 रन वनडे में तिलकरत्‍ने दिलशान का सर्वोच्‍च स्‍कोर है. टी20 इंटरनेशनल में दिलशान में 1889 रन बनाए जिसमें एक शतक और 13 अर्धशतक शामिल रहे. गेंदबाजी में भी दिलशान श्रीलंका के लिए उपयोगी साबित होते थे. अपनी ऑफ ब्रेक बॉलिंग से उन्‍होंने टेस्‍ट में 39, वनडे में 106 और टी20 इंटरनेशनल में 9 विकेट हासिल किए. (इनपुट: एजेंसी)
 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement