गुवाहाटी मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पथराव के मामले में चार गिरफ्तार

यहां हुए टी20 मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पथराव करने के मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है.

गुवाहाटी मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पथराव के मामले में चार गिरफ्तार

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की बस पर गुवाहाटी वनडे के दौरान पत्‍थर फेंका गया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 10 अक्‍टूबर को टीम की बस पर फेंका गया था पत्‍थर
  • घटना में ऑस्‍ट्रेलिया के किसी खिलाड़ी को नहीं लगी थी चोट
  • पुलिस के अनुसार, टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन से खफा थे युवक
गुवाहाटी:

यहां हुए टी20 मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पथराव करने के मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि 10 अक्टूबर की शाम को ऑस्‍ट्रेलिया की टीम पर पत्‍थर फेंका गया था. इस घटना में हालांकि किसी खिलाड़ी को चोट तो नहीं लगी थी लेकिन बस का शीशा टूट गया था. पुलिस ने पत्थर फेंकने के आरोप में रविवार को चार युवकों को गिरफ्तार किया. असम के पुलिस प्रमुख ने बताया कि इन चारों को गोरचक पुलिस थाने में दर्ज मामले के सिलसिले में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश) के तहत गिरफ्तार किया गया. युवकों पर धारा 336 (जीवन को खतरे में लाने), 427 (अपमानजनक क्षति) और 511 (अपराध करने का प्रयास) भी लगाई है.


पुलिस ने इनके नाम का खुलासा नहीं किया क्योंकि यह अभी पता नहीं चल पाया है कि आरोपी किशोर हैं या वयस्क. पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय ने कहा, "अभी तक हुई जांच से पता चला है कि युवक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के बुरे प्रदर्शन से नाराज थे. उन्होंने मैच शुरू होने से पहले शराब भी पी थी." सहाय ने आगे कहा, "रात के खाने के बाद, वे शहर की साकुची इलाके के निकट बामूनपारा चौक में गपशप कर रहे थे जहां उन्होंने टीम की बस को देखा. उनमें से एक ने बस पर पत्थर फेंका और वह भाग खड़े हुए."

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
गुवाहाटी में तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में आठ विकेट से जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम जब स्टेडियम से होटल लौट रही थी तब उसकी बस पर पत्थर फेंका गया था. डीजीपी ने कहा कि पुलिस स्थानीय अदालत से युवकों के 10 दिनों की हिरासत की मांग करेगी. (इनपुट: आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com