NDTV Khabar

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा के इटली में शादी करने के फैसले पर यह बोले गौतम गंभीर...

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के इटली में शादी करने के फैसले का बचाव किया है. गंभीर ने कहा है कि नेताओं को किसी के निजी मामलों में दखल नहीं देना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा के इटली में शादी करने के फैसले पर यह बोले गौतम गंभीर...

गौतम गंभीर ने कहा कि नेताओं को किसी के निजी मामले में दखल नहीं देना चाहिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, नेताओं को किसी के निजी मामलों में दखल नहीं देना चाहिए
  2. यह पूरी तरह से विराट और अनुष्‍का का निजी मामला है
  3. ऐसे मामलों में बोलने को लेकर संवेदनशील बनें नेता
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के इटली में शादी करने के फैसले का बचाव किया है. गंभीर ने कहा है कि नेताओं को किसी के निजी मामलों में दखल नहीं देना चाहिए. गौरतलब है कि मध्‍यप्रदेश के बीजेपी के एक विधायक ने इटली में शादी करने को लेकर विराट और अनुष्का की आलोचना की थी.गंभीर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, ‘यह पूरी तरह उनका (विराट और अनुष्‍का का ) निजी मामला है और किसी को उस पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए.

गौतम ने कहा कि नेताओं को ऐसे मामले में बोलने को लेकर ज्यादा संवेदनशील होना चाहिए.’मध्‍यप्रदेश से बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्‍य ने विदेश में शादी करने पर विराट कोहली और अनुष्का की देशभक्ति पर सवाल उठाया था. कौशल प्रशिक्षण केंद्र के एक कार्यक्रम में पन्नालाल शाक्य ने कहा था, 'विराट ने पैसा भारत में कमाया, लेकिन विवाह संस्कार करवाने के लिए उन्हें हिन्दुस्तान में कहीं जगह नहीं मिली. हिन्दुस्तान इतना अछूत है.' उन्होंने कहा, 'भगवान राम, भगवान कृष्ण, विक्रमादित्य, युधिष्ठिर का विवाह इसी भूमि पर हुआ है. आप सबके भी हुए होंगे या होने वाले होंगे. मगर हममें से विवाह करने के लिए कोई विदेश नहीं जाता. (कोहली) उन्होंने पैसा यहां कमाया और विवाह में अरबों रुपये वहां (इटली) खर्च किए.' अपने विधायक के इस बयान से बीजेपी ने किनारा कर लिया है.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
भाजपा के एक अन्य नेता अनंतनाग के रफीक वानी ने उनके हनीमून स्थल के चयन को लेकर सवाल उठाया था. वानी ने कहा, ‘हमारे देश में 125 करोड़ लोग रहते हैं. अगर वे चाहते तो यहां शादी कर सकते थे. यह कोई मसला नहीं है कि उन्होंने विदेश में शादी की, ये उनका मामला है. लेकिन हनीमून के लिये सबसे अच्छी जगह जिसे ‘धरती पर स्वर्ग’ कहा जाता है वो कश्मीर है. इसलिए उन्हें हनीमून के लिये यहां आना चाहिए था. इससे हमारे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता.’इसके बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी भाजपा पर कटाक्ष करते हुये कहा कि अब युवाओं को शादी के स्थल का चयन बीजेपी से पूछकर करना चाहिए.  (इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement