NDTV Khabar

धोनी की बैटिंग को लेकर गांगुली ने उठाए सवाल, कहा- टी-20 में उतना अच्छा रिकॉर्ड नहीं

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आलोचना का शिकार विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी है कि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के प्रति 'अलग' रवैया अपनाएं.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
धोनी की बैटिंग को लेकर गांगुली ने उठाए सवाल, कहा- टी-20 में उतना अच्छा रिकॉर्ड नहीं

फाइल फोटो

खास बातें

  1. गांगुली ने आलोचना का शिकार महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी
  2. टी20 में अलग तरह से खेलने की दी सलाह
  3. गांगुली ने कहा कि वनडे की तुलना में टी20 रिकार्ड उतना अच्छा नहीं
कोलकाता: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आलोचना का शिकार विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी है कि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के प्रति 'अलग' रवैया अपनाएं. वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर सहित कुछ पूर्व क्रिकेटर हाल में धोनी के टी20 भविष्य पर सवाल उठा चुके हैं. गांगुली ने कहा कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय की तुलना में उसका टी20 अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है. उम्मीद करते हैं कि कोहली और टीम प्रबंधन उनसे अलग से बात करेगा. उसमें काफी क्षमता है. अगर वह टी20 अंतरराष्ट्रीय के प्रति रवैया बदलता है तो वह फिर वह सफल हो सकता है.

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी के समर्थन में उतरा यह भारतीय क्रिकेटर, आलोचकों के लिए कह दी बड़ी बात

न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 97 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी जिसके बाद धोनी कप्तान विराट कोहली का साथ देने क्रीज पर उतरे लेकिन उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. भारत अंत में मैच हार गया. गांगुली का हालांकि मानना है कि धोनी में काफी क्रिकेट बचा है विशेषकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में. गांगुली ने यहां टीवी शूटिंग के इतर कहा कि मुझे लगता है कि उसे एकदिवसीय क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहिए लेकिन उसे टी20 अंतरराष्ट्रीय अलग तरह से खेलना होगा. उसे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच स्वच्छंद होकर खेलने होंगे. यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है और वे क्या चाहते हैं कि वह कैसे खेले.

यह भी पढ़ें: IND Vs AUS: विराट कोहली ने वह किया जो कपिल देव, गांगुली और धोनी भी नहीं कर पाए...

श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए आलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम देने के भारत के फैसले पर हैरानी जताई. उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं, मुझे नहीं पता कि क्या वह चोटिल है, उसने सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं... यह खेलने की उम्र है. मुझे असल कारण नहीं पता. उम्मीद करता हूं कि वह फिट है. उन्होंने आगे कहा कि भारत तीन स्पिनरों के साथ नहीं खेलेगा, निश्चित तौर पर ईडन गार्डन्स पर नहीं क्योंकि यहां की पिच अलग है. वे दो स्पिनरों के साथ खेलेंगे और अब हार्दिक पंड्या नहीं है इसलिए आलराउंडर के स्थान के लिए उन्हें अलग संयोजन चुनना होगा. गांगुली ने उम्मीद जताई कि पिछले महीने टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान पर आत्मविश्वास बढ़ाने वाली 2-0 की जीत के बाद श्रीलंका की टीम भारत को कड़ी टक्कर देगी.

VIDEO: धोनी को लेकर गांगुली ने दिया ये बयान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement