INDvsENG मैच के दौरान ईडन गार्डन में कपिल देव ने किया महेंद्र सिंह धोनी को सम्मानित

INDvsENG मैच के दौरान ईडन गार्डन में कपिल देव ने किया महेंद्र सिंह धोनी को सम्मानित

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बंगाल क्रिकेट संघ की ओर से धोनी को स्मृति चिह्न भेंट किया.

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बंगाल क्रिकेट संघ ने भारतीय कप्तान के रूप में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच ईडन गार्डन में तीसरे वनडे के दौरान सम्मानित किया. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और अंतिम वनडे के दौरान हुए पारी ब्रेक में यह समारोह कराया गया. धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी. अब वह एक खिलाड़ी के रूप में टीम में हैं.  

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बंगाल क्रिकेट संघ की ओर से धोनी को स्मृति चिह्न भेंट किया. इस अवसर पर बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली भी मौजूद थे. बंगाल क्रिकेट संघ ने इसके साथ ही एक अभूतपूर्व पहल करते हुए ईडन गार्डन के चार स्टैंड के नाम बंगाल क्रिकेट के चार दिग्गजों पंकज रॉय, बीएन दत्त, जगमोहन डालमिया और सौरभ गांगुली के नामों पर रख दिए

अपने नाम पर स्टैंड के नामकरण को लेकर पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, "यह बहुत बड़े सम्मान की बात है. मैं अपने नाम को आगे करने के लिए कार्यकारी समिति और विश्वरूप डे (सीएबी के कोषाध्यक्ष) का धन्यवाद करना चाहता हूं."

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली रविवार को उन शीर्ष क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो गए जिनके नाम के स्टैंड ईडन गार्डंस में हैं.  ईडन गार्डंस के पूर्वी ब्लाक के स्टैंड में आज उनका नाम शामिल हो गया.

कैब के मौजूदा अध्यक्ष गांगुली को बीसी रॉय क्लब हाउस के दायीं ओर केसी ब्लॉक में जबकि डालमिया को एल ब्लॉक के बायीं ओर जगह दी गई. पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने समारोह में मैदान से गांगुली के नाम की प्लेट को रिमोट द्वारा रोशन किया.

इस समारोह में भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. इसी दौरान 67,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में 'फोर ए ग्लोरियस डिकेड्स ऑफ कैप्टेंसी' का बैनर भी दिखा और धोनी के फुटेज भी स्टेडियम की विशाल स्क्रीन पर दिखाए गए.

बंगाल के पहले क्रिकेटर पंकज रॉय के नाम की प्लेट भी डी ब्लाक में महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने रोशन की. बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष बीएन दत्त का नाम भी एच ब्लाक में शामिल हुआ और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उनके जबकि गांगुली ने डालमिया के नाम की एलईडी रोशन की.
(इनपुट भाषा से भी)



 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com