NDTV Khabar

भारतीय टीम के पूर्व कोच ने गिनाई टीम की खामियां, जीत के लिए दी खास नसीहत

कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को छोड़कर भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज अभी इस सीरीज में अच्छा स्कोर नहीं बना पाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय टीम के पूर्व कोच ने गिनाई टीम की खामियां, जीत के लिए दी खास नसीहत

खास बातें

  1. दिग्गज बल्लेबाज गैरी कर्स्टन ने टीम मैनेजमेंट पर उठाए सवाल
  2. उन्होंने कहा कि अजिंक्या रहाणे को मौका देना चाहिए था
  3. भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं गैरी कर्स्टन
नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कोच और दिग्गज साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन ने भारतीय टीम की हार के कारणों को गिनाया है. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की मजबूती उसकी बल्लेबाजी है, लेकिन टीम पहले दो टेस्ट मैचों में अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतरी थी. भारतीय टीम अगर एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ मैदान में उतरती तो स्थिति दूसरी होती. कर्स्टन ने टीम मैनेजमेंट के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि टीम ने पहले दो टेस्ट मैचों में टीम चुनने में गलती की, जिसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा. रहाणे के बारे में उन्होंने कहा कि वह टेस्ट की स्पेशिस्ट बल्लेबाज है और पिछले दौरे पर उसने शानदार प्रदर्शन किया था, इसलिए उन्हें इन कठिन परिस्थितयों में मौका देना चाहिए था.

यह भी पढ़ें: टीम से बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज रैना ने की चौके-छक्कों की बरसात, महज 59 गेंदों पर ठोक दिए 126 रन

गैरी कर्स्टन ने बताया कि साउथ अफ्रीकी कंडीशन में हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हालात रहते हैं. इसलिए यहां किसी भी टीम को एक अन्य बल्लेबाज को खिलाना चाहिए. उन्होंने कहा कि बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाकर विपक्षी टीम पर दबाव बना सकते हैं. भारतीय टीम इस दौरे पर पहले दो टेस्ट मैच गंवाकर सीरीज भी हार चुकी है. इस लिहाज से कल से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर जीत दर्ज करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: तीसरा टेस्‍ट कल से, टीम इंडिया के सामने यह है चिंता, इस बात की है राहत

टिप्पणियां
कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को छोड़कर भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज अभी इस सीरीज में अच्छा स्कोर नहीं बना पाया है. रोहित शर्मा ने भी अभी तक अपने प्रदर्शन से सबको निराश ही किया है. ऐसे में रोहित शर्मा के जोहांसबर्ग में होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट में खेलने के कम ही आसार हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि प्लेइंग इलेवन में रहाणे को मौका दिया जा सकता है.

VIDEO: पैर भी बांध दिए जाएं तो भी विराट कोहली रन बनाएंगे : सुनील गावस्कर
भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अभी तक इस सीरीज में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. पूर्व कोच गैरी कर्स्टन नें भी गेंदबाजों के प्रदर्शन की तारीफ की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement