यह ख़बर 10 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

परिवार के लिए अगस्त में द. अफ्रीकी टीम का साथ छोड़ेंगे कर्स्टन

खास बातें

  • गैरी कर्स्टन ने अगस्त में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। अपने देश की टीम को सर्वोच्च वरीय टेस्ट टीम बनाने वाले कर्स्टन ने कहा है कि वह अब अपने परिवार को समय देना चाहते हैं।
जोहांसबर्ग:

गैरी कर्स्टन ने अगस्त में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। अपने देश की टीम को सर्वोच्च वरीय टेस्ट टीम बनाने वाले कर्स्टन ने कहा है कि वह अब अपने परिवार को समय देना चाहते हैं।

कर्स्टन का करार इस साल अगस्त में समाप्त हो रहा था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने इसे आगे बढ़ाने को लेकर चर्चा की तो कर्स्टन ने इससे इनकार कर दिया। जून में इंग्लैंड में होने वाला चैम्पियंस ट्रॉफी बतौर कोच कर्स्टन की अंतिम जिम्मेदारी होगी।

दक्षिण अफ्रीकी टीम के सफलतम सलामी बल्लेबाजों में से एक कर्स्टन को 2011 में राष्ट्रीय टीम का कोच नियुक्त किया गया था। उनका करार दो साल का था। उससे पहले वह भारत के कोच थे और उनकी ही देखरेख में भारतीय टीम ने अप्रैल 2011 में 28 साल के अंतराल के बाद आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता था।

सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नेनजानी ने कहा, "गैरी का परिवार युवा है और इसमें कोई दो राय नहीं कि इस उम्र में वह अपने परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहते हैं। मैं बीते दो साल में उनके योगदान के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। हम चाहते हैं कि उनकी देखरेख में हमारी टीम अंतिम हार चैम्पियंस ट्रॉफी में भी सराहनीय प्रदर्शन करे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व विकेटकीपर और कर्स्टन के साथ लम्बे समय तक खेल चुके मार्क बाउचर ने अपने ट्वीट में कर्स्टन की विदाई को नुकसानदेह बताया है। बाउचर ने अपने ट्वीट में लिखा है, "कर्स्टन का साथ नहीं मिलना दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए बुरी खबर है लेकिन उनका जीवन एक पाठ की तरह है। उनके लिए परिवार हमेशा सर्वोपरि रहा है। आपके सभी कार्यों के लिए धन्यवाद कर्स्टन।"