Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL 2020: द‍िनेश कार्त‍िक हटे तो कौन होना चाह‍िए KKR का कैप्‍टन, गौतम गंभीर ने अपने जवाब से क‍िया हैरान..

IPL 2020: द‍िनेश कार्त‍िक हटे तो कौन होना चाह‍िए KKR का कैप्‍टन, गौतम गंभीर ने अपने जवाब से क‍िया हैरान..

Gautam Gambhir की कप्‍तानी में KKR टीम दो बार आईपीएल चैंप‍ियन रह चुकी है

खास बातें

  • गंभीर की कप्‍तानी में दो बार चैंप‍ियन रहा है केकेआर
  • प‍िछले दो सीजन से द‍िनेश कार्त‍िक हैं टीम के कप्‍तान
  • गंभीर ने कप्‍तानी के ल‍िए शुभमन ग‍िल का नाम ल‍िया

IPL 2020: इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL)के प‍िछले दो सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम (Kolkata Knight Riders)के प्रदर्शन में स्‍थ‍िरता नहीं रही है. द‍िनेश कार्त‍िक (Dinesh Karthik)के नेतृत्‍व में केकेआर (KKR)की टीम ने कभी बेहद शानदार प्रदर्शन क‍िया तो कभी इसके प्रदर्शन में एकदम से ग‍िरावट नजर आई. प्रदर्शन में आए इस उतार के कारण प‍िछले सीजन में ही केकेआर टीम के कप्‍तान को बदले जाने की अटकलें तेजी हो गई थीं. यह माना जा रहा है क‍ि कार्त‍िक टीम को प्रेरणादायी नेतृत्‍व प्रदान नहीं कर पा रहे और कप्‍तानी के दबाव उनके न‍िजी प्रदर्शन पर भी हावी हो रहा है. भारतीय टीम के पूर्व क्र‍िकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) दो बार अपनी कप्‍तानी में केकेआर को चैंप‍ियन बना चुके हैं. उनके नेतृत्‍व में शाहरुख खान के स्‍वाम‍ित्‍व वाली केकेआर टीम ने वर्ष 2012 और 2014 में चैंप‍ियन बनने का गौरव हास‍िल क‍िया था. गंभीर ने जब यह पूछा गया क‍ि यद‍ि केकेआर ने कप्‍तान बदलने का फैसला क‍िया तो नया कप्‍तान कौन होगा, इसके सवाल ने गौती ने जो राय दी, उसने हर क‍िसी को हैरान कर द‍िया.उन्‍होंने केकेआर की कप्‍तानी के ल‍िए 20 वर्षीय शुभमन ग‍िल का नाम ल‍िया.

भारत दौरे के ल‍िए ऑस्‍ट्रेल‍िया वनडे टीम घोष‍ित, जान‍िए कौन-कौन है टीम में शाम‍िल..

गौतम ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर एक कार्यक्रम में कहा, मेरे व‍िचार में टीम में कप्‍तानी के तौर पर ज्‍यादा व‍िकल्‍प नजर नहीं आते. मैं युवा बल्‍लेबाज शुभमन ग‍िल (Shubman Gill)के पक्ष में जाना चाहूंगा. मैं युवा ख‍िलाड़ी के साथ ही जाना चाहूंगा. गंभीर ने कहा, द‍िनेश कार्त‍िक पर प‍िछले दो सीजन के प्रदर्शन का दबाव होगा. वे अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में शुभमन ग‍िल के साथ जाना चाह‍िए जो टीम का युवा चेहरा है. वे टीम को नई सोच और पर‍िणाम दे सकते हैं.

IPL AUCTION: नीलामी 19 द‍िसंबर को, फ्रेंचाइज‍ियों को सता रही इस बात की च‍िंता...

गौरतलब है क‍ि अंडर-19 वर्ल्‍डकप की व‍िजेता भारतीय टीम के सदस्‍य रहे शुभमन केकेआर टीम के प्रमुख ख‍िलाड़ी हैं. केकेआर के ल‍िए उनका प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. वे प‍िछले दो सीजन से केकेआर टीम का ह‍िस्‍सा हैं. शुभमन ने अब तक 37 टी20 मैचों में 33.78 के औसत से 777 रन बनाए हैं ज‍िसमें छह अर्धशतक शाम‍िल हैं. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 134.89 का रहा है.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया