AUS vs IND: दूसरे वनडे में भारत को मिली हार के बाद गौतम गंभीर बोले- कोहली की कप्तानी समझ में नहीं आती

Aus Vs IND: दूसरे वनडे में भारत को मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की आलोचना की है

AUS vs IND: दूसरे वनडे में भारत को मिली हार के बाद गौतम गंभीर बोले- कोहली की कप्तानी समझ में नहीं आती

AUS vs IND: दूसरे वनडे में भारत को मिली हार के बाद गौतम गंभीर बोले- कोहली की कप्तानी समझ में नहीं आती

AUS Vs IND: भारतीय टीम को दूसरे वनडे में भी ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से हार का सामना करना पड़ा. हार के साथ ही भारतीय टीम वनडे सीरीज कोे गंवा चुकी है. दूसरे वनडे में भारत को मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की आलोचना की है. गंभीर ने कोहली की कप्तानी को लेकर कहा कि उनकी कप्तानी समझ में नहीं आती है.  क्रिकइंफो से बात करते हुए गंभीर ने कोहली की कप्तानी पर बात की और रणनीति को कमजोर बताया. गौतम ने कहा कि हम लगातार विकेट लेने की बात करते हैं लेकिन जब आप अपने अहम गेंदबाज को ज्यादा ओवर नहीं देते हैं तो विकेट की उम्मीद आफ कैसे कर सकते हैं. बता दें कि पॉवर प्ले के दौरान कोहली ने बुमराह से केवल 2 ओवर की गेंदबाजी करवाई थी. जिसको लेकर गंभीर काफी नाराज नजर आए हैं. 

भारतीय टीम के द्वारा धीमी ओवर गति करने से भड़के शेन वार्न, बोले- बदलो नियम और जुर्माने के तौर पर मिले 25 रन

गंभीर ने कड़े शब्दों में कहा कि मैं ऐसी कप्तानी को समझ नहीं सकता. पूर्व दिग्गज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम हैं, ऐसे में मजबूत बल्लेबाजी क्रम को तोड़ने के लिए ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है जो विकेट ले सके, ऐेसे में जब आप अपने अहम गेंदबाज को विकेट के लिए नहीं कहेंगे तो विकेट कैसे निकलेंगे.


गंभीर ने कहा कि किसी गेंदबाज से एक स्‍पेल से अधिकतम 4 ओवर करवाए जाते हैं. लेकिन आप 2 ओवर में ही अहम गेंदबाज के गेंदबाजी को रोक देते हैं. गौतम गंभीर ने कहा कि नई गेंद से जब आप आपने अहम गेंदबाज से केवल 2 ओवर करवाते हैं तो मैं कप्तानी को नहीं समझ पा रहा हूं. यह टी-20 क्रिकेट नहीं है जिसमें अब गेंदबाज से कम गेंदबाजी कराए. यह वनडे है और भारत को हार मिली है और इसका जिम्मेदार कप्तान है. कोहली की कप्तानी बेहद ही खराब रही है. 

AUS vs IND: वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हुए डेविड वॉर्नर, उनकी जगह इस खिलाड़ी को किया गया शामिल

गंभीर के अलावा सोशल मीडिया पर फैन्स ऩे भी कोहली की कप्तानी की आलोचना की है. फैन्स ने वकायदा ट्वीट कर कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं. वहीं, कई फैन्स ने रोहित (Rohit Sharma) को टीम में शामिल न करने पर विराट कोहली (Virat Kohli) की बुराई की है. सीरीज का तीसरा वनडे मैच 2 दिसंबर को खेला जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​