Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरुण जेटली स्‍टेड‍ियम में अब पूर्व ओपनर गौतम गंभीर के नाम पर भी स्‍टैंड..

अरुण जेटली स्‍टेड‍ियम में अब पूर्व ओपनर गौतम गंभीर के नाम पर भी स्‍टैंड..

Gautam Gambhir ने कहा-अरुण जेटली स्‍टेड‍ियम में मेरे नाम पर स्‍टैंड होना गर्व की बात है

नई द‍िल्‍ली:

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने मंगलवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)के नाम पर स्टैंड का अनावरण किया. गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "अरुण जेटली मेरे लिए पिता तुल्य थे और 'अरुण जेटली स्टेडियम' में मेरे नाम पर स्टैंड होना बड़े गर्व और सौभाग्य की बात है. मैं एपेक्स काउंसिल, अपने फैन्स, दोस्तों और परिजनों का धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया."

गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने करियर में 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले. वह 2007 वर्ल्‍ड टी-20 और 2011 में वर्ल्‍ड चैंप‍ियन बनी भारतीय क्र‍िकेट टीम के सदस्य भी रहे. वर्ल्‍डकप 2011 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के ख‍िलाफ गौतम ने 97 रन की पारी खेली थी. उनकी इस पारी का भारतीय टीम को जीत द‍िलाने में अहम योगदान था. वर्ष 2007 के टी20 वर्ल्‍डकप के फाइनल में भी गंभीर ने पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ बेहतरीन पारी खेली थी.

टेस्‍ट क्र‍िकेट में गंभीर ने 4154 रन बनाए जसिमें 9 शतक शाम‍िल रहे. 206 रन गंभीर का टेस्‍ट क्र‍िकेट में सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. वनडे मैचों में गौतम ने 11 शतकों की मदद से 5238 रन बनाए. वनडे में नाबाद 150 रन गौतम गंभीर का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. 37 टी20I मैचों में गंभीर ने सात अर्धशतकों की मदद से 932 रन बनाए. टी20 इंटरनेशनल में 75 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा.

वीडियो: प‍िंक बॉल टेस्‍ट को लेकर व‍िकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से बातचीत