NDTV Khabar

गौतम गंभीर की 'गंभीर' पहल, आतंकी हमले में शहीद अब्‍दुल राशिद की बेटी जोहरा की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे

टीम इंडिया की ओर से खेल चुके गौतम गंभीर जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल रशीद की बेटी जोहरा की मदद के लिए आगे आए हैं.

10975 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौतम गंभीर की 'गंभीर' पहल, आतंकी हमले में शहीद अब्‍दुल राशिद की बेटी जोहरा की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे

गौतम गंभीर ने मंगलवार को जोहरा की पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ट्वीट करके कहा-जोहरा, अपने आंसुओं को जमीन पर नहीं गिरने दो
  2. बोले, मैं तुम्‍हारें सपनों को साकार करने में मदद करूंगा
  3. नक्‍सली हमले में शहीद जवानों के परिवारों की मदद का भी कर चुके हैं ऐलान
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया की ओर से खेल चुके गौतम गंभीर जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल रशीद की बेटी जोहरा की मदद के लिए आगे आए हैं. दिल्‍ली के क्रिकेटर गंभीर ने मंगलवार को जोहरा की पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कही. उन्‍होंने ट्वीट के जरिये अपने इस फैसले की जानकारी दी. अब्दुल रशीद की बिलखती हुई बेटी की इस फोटो ने हर किसी को भावुक कर दिया था. सोशल मीडिया पर देशभर से लोग बच्ची जोहरा के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्ति कर रहे हैं.
 
यह भी पढ़ें : गंभीर ने दुनिया को बताया छोटी बेटी का अनूठा नाम, हर कोई जानना चाहता है अर्थ

अपने ट्वीट में गंभीर ने लिखा,, "जोहरा प्लीज...इन आंसुओं को जमीन पर नहीं गिरने दो. मुझे शक हैं कि धरती मां भी शायद इस दर्द का बोझ उठा पाए, तुम्हारे शहीद पिता को सलाम." एक अन्‍य ट्वीट में गौतम गंभीर ने लिखा है, 'जोहरा, मैं लोरी गाकर तुम्‍हें सुला नहीं सकता, लेकिन मैं आपके सपनों को साकार करने में मदद करूंगा. आपकी शिक्षा के लिए ताउम्र मदद करूंगा.' गौरतलब है कि  गंभीर इससे पहले छत्तीसगढ़ मेंअप्रैल में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए थे. उन्होंने शहीद 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च  गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए वहन करने का ऐलान किया था.

वीडियो : गौतम गंभीर ने पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट का किया विरोध
गौतम गंभीर इस समय भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वे कोलकाता नाइराइडर्स टीम के कप्‍तान हैं. उनकी कप्‍तानी में हाल के वर्षों में केकेआर की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement